News Nation Logo
Banner

न्यूजीलैंड दौरे में मात्र 10 रन बनाने वाले बल्लेबाज ने कही बड़ी बात, आप भी चौंक जाएंगे

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भारतीय क्रिकेट टीम से दूर रहने के बाद भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या विकेट कीपर बल्लेबाज की है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Apr 2020, 07:58:04 AM
sanju samson

संजू सैमसन (Photo Credit: IANS)

New Delhi:  

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भारतीय क्रिकेट टीम से दूर रहने के बाद भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या विकेट कीपर बल्लेबाज की है. इसके लिए तीन खिलाड़ियों के बीच संघर्ष चल रहा है, जिसमें ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन हैं. अब तक के प्रदर्शन को देखें तो केएल राहुल ही इसके लिए काफी हद तक सही साबित हुए हैं, बाकी ऋषभ पंत और संजू सैमसन नाकाम ही साबित हुए हैं.

यह भी पढ़ें : तो फिर से होगी भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज, लेकिन कब, कहां और कैसे!

संजू सैमसन को तो न्यूजीलैंड के लंबे दौरे पर गई टीम इंडिया में मौका भी दिया गया था और उन्हें दो मैच खेलने का मौका भी दिया गया. लेकिन वे कुछ ऐसा नहीं कर सके कि जिसे याद किया जाए. हालांकि संजू सैमसन मानते हैं कि रन नहीं बना पाना अलग बात है, लेकिन वे इसी बात से खुश हैं कि वे भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : भारतीय कप्तान विराट कोहली की बादशाहत खत्म, बेन स्टोक्स बने साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह पक्की करने के लिए ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन वह विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे लोगों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर खुश हैं. संजू सैमसन ने न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के लिए दो टी-20 मैच खेले, लेकिन वो अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए. इन दो मैचों में उन्होंने सिर्फ दो और आठ रन बनाए. इससे पहले उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पुणे में मौका मिला था.

यह भी पढ़ें : माइकल क्लार्क ने चुने 7 महान बल्लेबाज, 2 भारतीय भी शामिल, धोनी नहीं

संजू सैमसन ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, मैं चीजों के सकारात्मक पहलूओं को देखता हूं. मुझे विराट भाई और रोहित भाई के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिला. अगर हम उन्हें मैदान के अंदर और बाहर देखेंगे तो उनसे सीखने के लिए काफी कुछ है. विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम का हिस्सा होना कोई छोटी बात नहीं है.
संजू सैमसन ने कहा, न्यूजीलैंड दौरा मेरे जीवन का सर्वश्रेष्ठ समय है. हां, यह सच है कि मैं जितना अच्छा करना चाहता था उतना अच्छा नहीं कर सका था, लेकिन मेरा मानना है कि अपनी बल्लेबाजी शैली में मैंने जो बदलाव किया है उससे कई बार मैं असफल रहूंगा. मैंने सच्चाई को मान लिया है. मैं इंतजार करूंगा और अपनी अगली बड़ी पारी का इंतजार करूंगा.
(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 09 Apr 2020, 07:58:04 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sanju Samson Team India