logo-image

कुमार संगकारा ने कहा- संजू राजस्थान रॉयल्स टीम के लीडर हैं

कुमार संगकारा ने कहा- संजू राजस्थान रॉयल्स टीम के लीडर हैं

Updated on: 02 Dec 2021, 06:15 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स के धमाकेदार विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान संजू सैमसन को लेकर आईपीएल फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार सांगकारा ने बयान दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि संजू लंबे समय तक टीम के लीडर हैं, उनका रिटेंशन तय था, उनके रिटेन को लेकर किसी तरह की शंका नहीं थी।

आईपीएल 2022 को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन किया है। खिलाड़ियों में संजू सैमसन और अनकैप्ड खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल शामिल हैं। इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के जोस बटलर को भी रिटेन किया है।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कुमार सांगकारा ने कहा, हमने अपनी नई डेटा टीम के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की, भारत और अमेरिका में हमारे सभी भागीदारों की मदद से हमने आखिरकार फैसला किया कि निश्चित रूप से संजू सैमसन को रिटेन करने के बारे में कोई अड़चन नहीं थी। उन्होंने आगे कहा कि वह राजस्थान रॉयल्स के लंबे समय तक रहने वाले कप्तान हैं, वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं, उन्होंने यह बार-बार साबित किया है।

संजू सैमसन को साल 2021 में टीम का कप्तान बनाया गया था। साल 2018 में राजस्थान ने उन्हें 8 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया। वहीं, 2022 आईपीएल के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में बतौर कप्तान रिटेन किया। सैमसन सबसे पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी थे। उसके बाद फ्रेंचाइजी ने 10 करोड़ में इंग्लैंड के जोस बटलर को रिटेन किया। मौजूदा समय में बटलर टी-20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। तीसरे खिलाड़ी के तौर पर फ्रेंचाइजी ने 19 वर्षीय यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया।

कुमार सांगकारा ने आगे कहा, हमने युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बरकरार रखा है, वह भविष्य में स्टार बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.