logo-image

संजय मांजरेकर को बड़ा झटका, कमेंटेटर लिस्‍ट से बाहर, IPL 2020 में भी नहीं होंगे

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और इस वक्‍त दुनिया के जाने माने कमेंटेटर संजय मांजरेकर को एक बड़ा झटका लगा है. जानकारी मिली है कि संजय मांजरेकर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के कमेंट्री पैनल से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है.

Updated on: 14 Mar 2020, 11:53 AM

New Delhi:

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और इस वक्‍त दुनिया के जाने माने कमेंटेटर संजय मांजरेकर को एक बड़ा झटका लगा है. जानकारी मिली है कि संजय मांजरेकर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के कमेंट्री पैनल से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है. संजय मांजरेकर लगातार भारत ही नहीं दुनियाभर में क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखाई दे रहे थे. भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी वे कमेंट्री पैनल में शामिल थे, लेकिन धर्मशाला में जो पहला मैच होना था, उसमें वे दिखाई नहीं दिए थे. हालांकि वह मैच बारिश के कारण नहीं हो सका. संजय मांजरेकर ने विश्‍व कप 2019 में भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पर टिप्‍पणी की थी, उसके बाद वे लगातार क्रिकेट फैंस के निशाने पर बने हुए थे. हालांकि अब बीसीसीआई ने ही उन्‍हें पैनल से बाहर कर दिया है. 

यह भी पढ़ें ः Corana Virus : निगेटिव आई इस क्रिकेटर की जांच रिपोर्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पहला वन डे मैच खेला जाना था. उस मैच में कमेंट्री करने के लिए सुनील गावस्‍कर, वीवीएस लक्ष्मण और अन्‍य कई बड़े नाम तो मौजूद थे, लेकिन संजय मांजरेकर कहीं दिखाई नहीं दिए. इसके बाद यह बात सामने आई थी कि संजय मांजरेकर को पैनल से बाहर कर दिया गया है. हालांकि संजय को कमेंट्री पैनल से बाहर क्‍यों किया गया, इसका पता तो नहीं चल पाया है, लेकिन माना यही जा रहा है कि पिछले कुछ समय में संजय ने कुछ ऐसी बातें की थी, जो विवाद का विषय बन गई थी, इसलिए उन्‍हें कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : खाली स्‍टेडियम में आस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को हराकर मनाया जीत का जश्‍न

उधर मुंबई मिरर की खबर के अनुसार, संजय मांजरेकर को केवल इसी सीरीज या फिर आने वाली अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए ही नहीं, बल्‍कि आईपीएल 2020 के कमेंट्री पैनल से भी बाहर कर दिया गया है. हालांकि आईपीएल कब होगा और कैसे होगा, यह अभी तक तय नहीं है, लेकिन इतना तय हो गया है कि आईपीएल 29 मार्च से नहीं होगा. बीसीसीआई और आईपीएल गर्वर्निंग बॉडी की बैठक में इस पर आखिरी फैसला लिया जाएगा. पूरी दुनियाभर में पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस का कहर बरपा हुआ है, इसलिए सभी गतिविधियां रोक दी गई हैं और कहीं भी क्रिकेट भी नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः कोरोना का कहर, India vs South Africa सीरीज के बाद अब ये क्रिकेट सीरीज भी स्थगित

आपको बता दें कि संजय मांजरेकर उस वक्‍त अचानक से सुर्खियों में आ गए थे, जब विश्‍व कप 2019 में उन्‍होंने भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पर टिप्‍पणी करते हुए कहा था कि जडेजा कामचलाऊ क्रिकेटर हैं. संजय ने यह भी कहा था कि वे ऐसे खिलाड़ी को प्‍लेइंग इलेवन में नहीं देखना चाहते जो टुकड़ों में प्रदर्शन करता हो. जिस तरह से इस वक्‍त रविंद्र जडेजा प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि इसके बाद भी रविंद्र जडेजा और संजय मांजरेकर के बाद ट्विटर पर काफी विवाद भी हुआ था, जो खूब सुर्खियों में रहा था.