logo-image

संजय मांजरेकर ने इमरान खान से की विराट कोहली की तुलना, जानें क्‍यों किया ऐसा

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व वाली भारतीय टीम उन्हें इमरान खान (Imran Khan) की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम की याद दिलाती है.

Updated on: 03 Feb 2020, 02:23 PM

New Delhi:

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व वाली भारतीय टीम उन्हें इमरान खान (Imran Khan) की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम की याद दिलाती है जो हार की कगार से निकल कर जीत दर्ज करती है. संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने ट्वीट किया, विराट (Virat Kohli) की कप्तानी में भारतीय टीम का न्यूजीलैंड में प्रदर्शन मेरे लिए वैसा ही है, जैसा इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम का था. टीम के तौर पर उनका आत्मविश्वास काफी ज्यादा है. इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम ने अक्सर हार की कगार पर पहुंच कर मैच जीत जाती थी. यह तभी संभव है जब आपका आत्मविश्वास काफी ज्यादा हो.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : T20 में हार के बाद ODI में पलटवार करेगी टीम इंडिया, रॉस टेलर ने क्‍या कहा

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर ने लोकेश राहुल की तारीफ की, जो बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन के साथ विकेटकीपर की भूमिका भी निभा रहे है. संजय मांजरेकर ने कहा, मेरे लिए इस सीरीज की खोज ‘बल्लेबाज कीपर’ लोकेश राहुल है. बेहद ही शानदार. राहुल ने रविवार को बे ओवल मैदान न्यूजीलैंड के साथ समाप्त हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 56, नाबाद 57, 27, 39 और 45 रनों की पारी खेली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला. पूर्व बल्लेबाज ने कहा,  संजू सैमसन और ऋषभ पंत के पास कौशल और ताकत है लेकिन उन्हें अपने खेल में विराट कोहली की तरह थोड़ा दिमाग लगाना है. भारत ने रविवार को पांचवें और आखिरी T20 अंतरराष्ट्रीय को सात रन से जीतकर पहली बार इस प्रारूप में पांच मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ किया. यह हालांकि तीसरा मौका है जब भारत ने T20 सीरीज में सूपड़ा साफ किया है. टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज को 2019 में 3-0 और आस्ट्रेलिया को 2016 में 3-0 से हराकर सूपड़ा साफ किया था. विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी हैं जिनके नेतृत्व में टीम ने लगातार 11 घरेलू सीरीज में जीत दर्ज की और आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर है.