logo-image

ओलंपिक टेनिस : सानिया-अंकिता पहले दौर में बाहर (लीड-2)

ओलंपिक टेनिस : सानिया-अंकिता पहले दौर में बाहर (लीड-2)

Updated on: 25 Jul 2021, 11:40 AM

टोक्यो:

सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की भारतीय जोड़ी टोक्यो ओलंपिक में महिला युगल के पहले दौर में बाहर हो गई।

सानिया और अंकिता रविवार को एरियाके टेनिस पार्क में यूक्रेन की किचेनोक बहनों- ल्यूडमिला और नादिया से 0-6, 7-6(0) 10-8 से हार गईं, जिससे उनके अभियान का आगाज होते ही अंत हो गया।

सानिया और अंकिता ने बीच में ही मैच पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया था, लेकिन यूक्रेनियन जोड़ी को वापसी करने की अनुमति दी और अंत में मैच गंवा बैठीं।

भारतीय जोड़ी ने पहला सेट 21 मिनट में 6-0 से जीत लिया था, जिससे बहनों को ब्रेक-इन की कोई गुंजाइश नहीं थी। दूसरे सेट में सानिया और अंकिता 5-3 से आगे चल रही थीं, इससे पहले कि स्क्रिप्ट में ट्विस्ट आए यूक्रेनियन जोड़ी ने सानिया की सर्विस को तोड़कर वापसी की और सेट को टाई-ब्रेक पर ले गइ। इसे उन्होंने प्रभावशाली ढंग से 7-0 से जीत लिया, जिससे तीसरा सेट निर्णायक हो गया।

सुपर टाई-ब्रेकर में, सानिया और अंकिता सनसनीखेज रूप से लड़खड़ाती दिख रही थीं। यगही कारण है कि भारतीय जोड़ी 0-8 से नीचे चली गईं। लेकिन भारतीय जोड़ी ने वापसी की और स्कोर को 8-8 से बराबर कर कर लिया।

किचेनोक बहनों ने हालांकि अंतिम दो निर्णायक अंक हासिल कर सुपर टाई-ब्रेकर को 10-8 से अपने नाम किया और इसी के साथ मैच भी जीत लिया।

सानिया और अंकिता के समय से पहले बाहर होने के बाद अब सुमित नागल के रूप में टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए एकमात्र टेनिस उम्मीद बची हुई है। पहले दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को हराकर नागल दूसरे दौर में आरओसी के दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.