logo-image

झिंगन एआईएफएफ पुरुष फुटबॉलर और सुरेश इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर चुने गए

झिंगन एआईएफएफ पुरुष फुटबॉलर और सुरेश इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर चुने गए

Updated on: 21 Jul 2021, 12:10 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के डिफेंडर संदेश झिंगन को एआईएफएफ पुरुष फुटबॉलर ऑफ द ईयर 2020-21 और मिडफील्डर सुरेश सिंह वांगजाम को पुरुष इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर 2020-21 का पुरस्कार मिला। दोनों खिलाड़ियों को क्लब कोचों के वोटों के आधार पर यह अवॉर्ड दिया गया है।

यह पहली बार है जब सेंट्रल डिफेंडर को प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है। झिंगन को इससे पहले 2014 में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिल चुका है।

झिंगन ने कहा, आईएसएल और आई लीग क्लब के कोचों के वोटों के आधार पर एआईएफएफ पुरुष फुटबॉलर ईयर चुना जाना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। इससे मुझे और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी। मैं एआईएफएफ, अपने परिवार, टीम के साथी खिलाड़ी, सहायक स्टाफ और सभी कोचों का धन्यवाद देता हूं।

झिंगन ने 2015 में सीनियर राष्ट्रीय टीम में डेब्यू किया था। वह कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने पांच बार सीनियर टीम की कमान भी संभाली है। झिंगन को 2020 में भारत सरकार से अर्जुन अवॉर्ड भी मिला था।

इस बीच, 20 वर्षीय सुरेश जिन्होंने इस साल ओमान के खिलाफ मुकाबले से सीनियर टीम में डेब्यू किया था, वह पुरुष इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर चुने गए हैं।

सरेश ने कहा, पुरुष इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिलना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं। इससे मुझे भविष्य में सफलता प्राप्त करने की प्रेरणा मिलेगी।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.