logo-image

रिद्धिमान साहा के मुरीद हुए सलमान बट, किया उन्हें सलाम, जानिए क्यों 

टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अगले महीने न्यूजीलैंड से भिड़ना है. इंग्लैंड के साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया दो जून को रवाना होगी.

Updated on: 24 May 2021, 12:37 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अगले महीने न्यूजीलैंड से भिड़ना है. इंग्लैंड के साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया दो जून को रवाना होगी. फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन भी हो गया है, लेकिन प्लेइंग इलेवन पर सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच पिछले दिनों रिद्धिमान साहा ने कहा था कि फाइनल के लिए रिषभ पंत पहली च्वाइस होनी चाहिए. जबकि खुद रिद्धिमान साहा भी इस दौरे पर जा रहे हैं. रिद्धिमान साहा के इस बयान की सलमान बट ने जमकर तारीफ की है और उन्हें सलाम भी किया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की उस टिप्पणी की सराहना की है, जिसमें उन्होंने अपने साथी विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को लेकर कहा था कि रिषभ पंत को फस्र्ट च्वाइस कीपर होना चाहिए. सलमान बट के मुताबिक रिषभ पंत पर रिद्धिमान साहा का यह बयान सच्चे पेशेवराना अंदाज का उदाहरण है. 

यह भी पढ़ें : भारत की महिला क्रिकेटरों को प्लेअर्स एसोसिएशन की जरूरत, जानिए किसने कही ये बात 

पाकिस्तान के लिए 33 टेस्ट और 78 वनडे खेल चुके सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे कहते हैं, ऐसी चीजें तब सामने आती हैं जब आप सच्चे पेशेवर होते हैं. यह आसान बात नहीं है. साहा को सलाम. मैं उन्हें जानता हूं. हम उद्घाटन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक साथ खेले थे. वह बहुत ही डाउन-टू-अर्थ व्यक्ति है और उसने एक शानदार बात कही है. यह उसके बड़प्पन को दर्शाता है. रिद्धिमान साहा ने हाल ही में कहा था कि रिषभ पंत को इंग्लैंड में अपने आगामी टेस्ट मैचों में भारत का फस्र्ट च्वाइस विकेटकीपर होना चाहिए, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें : ओलंपिक 2028 में शामिल हो सकता है क्रिकेट, ICC से बताए इसके फायदे, जानिए यहां 

रिद्धिमान साहा ने स्पोटर्सकीड़ा को बताया था कि रिषभ पंत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के आखिरी कुछ मैच खेले हैं. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें इंग्लैंड में हमारा कीपर होना चाहिए. मैं बस इंतजार करूंगा, और अगर कोई मौका आता है, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा. सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, साहा की टिप्पणी भारतीय क्रिकेट के लिए एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है. उनके अनुसार इसका मतलब है कि भारत के पास जो भी सिस्टम और नीतियां हैं, वे काफी हद तक सफल रही हैं क्योंकि उनके खिलाड़ी असुरक्षित महसूस नहीं करते हैं.

(input ians)