News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

एसएआई ने कोरोना से बचाव के लिए जारी की नई गाइडलाइंस

एसएआई ने कोरोना से बचाव के लिए जारी की नई गाइडलाइंस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Jan 2022, 06:30:01 PM
SAI iue

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने कोरोना के मद्देनजर नई गाइडलाइंस जारी की है, क्योंकि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले अधिक सामने आ रहे हैं। इस गाइडलाइंस को विभिन्न राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों (एनसीओई) के साथ-साथ चल रहे राष्ट्रीय कोचिंग शिविरों में सख्ती से लागू किया जाएगा।

एसएआई ने बुधवार को एक बयान में कहा, प्रशिक्षण केंद्रों पर सभी एथलीटों को अनिवार्य रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) से गुजरना होगा। यदि परीक्षण निगेटिव आते हैं, तो वे शामिल होने के छठे दिन तक अलग रहकर प्रशिक्षण और भोजन करेंगे। पॉजिटिव आने वाले एथलीटों को आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा और उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया जाएगा, जबकि नकारात्मक परीक्षण करने वाले एथलीट सामान्य प्रशिक्षण जारी रखेंगे।

शिविरों में एथलीटों के लिए उचित आइसोलेशन सुविधाएं निर्धारित की जा रही हैं और दिन में दो बार सेनिटाइज किया जा रहा है। एक माइक्रो बायो-बबल भी होगा, जहां एथलीटों को प्रशिक्षण और भोजन के लिए छोटे समूहों में विभाजित किया जाएगा। एथलीटों को अन्य समूहों के साथ बातचीत से बचने के लिए भी सख्ती से कहा गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Jan 2022, 06:30:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.