logo-image

एसएआई ने टॉप्स तीरंदाजों के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दी

एसएआई ने टॉप्स तीरंदाजों के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दी

Updated on: 13 Apr 2022, 08:50 PM

नई दिल्ली:

भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने अपनी हालिया बैठक में टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के विकास तीरंदाजों पार्थ सालुंखे, आदित्य चौधरी, दीप्ति कुमारी, सिमरनजीत कौर, नीरज चौहान, रिधि, मधु वेदवान, सुधांशु बिष्ट, दिव्यांश कुमार और तिशा पुनिया को आगामी विश्व कप और एशियाई खेलों सहित अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए 33.18 लाख रुपये की वित्तीय सहायता को मंजूरी दी।

वित्तीय मदद के बारे में बात करते हुए आर्चर रिद्धि और नीरज चौहान ने कहा, दूसरा धनुष सेट हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि विश्व तीरंदाजी ने हाल ही में अपने नियमों को बदल दिया है। अब हमें इवेंट के दौरान उपकरण की खराबी के मामले में स्थापित करने के लिए कोई अतिरिक्त समय न दें, इस प्रकार बैकअप के रूप में दूसरा उपकरण रखना हम सभी के लिए महत्वपूर्ण होगा, ताकि हम अपने प्रदर्शन से ना हटें।

आर्चर सिमरनजीत कौर ने यह भी कहा, एक दूसरा धनुष सेट होने से हमें अभ्यास और कार्यक्रम के दौरान मानसिक रूप से शांत रहने में भी मदद मिलेगी, क्योंकि किसी भी उपकरण की खराबी के मामले में हमारे पास तत्काल बैकअप होगा। हम भी हार नहीं पाएंगे। किसी भी उपकरण की विफलता के मामले में हमारे अभ्यास या घटना के समय और दूसरे धनुष के साथ अभ्यास करने में सक्षम होंगे और इसे जल्दी से समायोजित कर लेंगे।

भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) ने इस साल मार्च में तीरंदाजी विश्व कप के आगामी चार चरणों के लिए भारतीय राष्ट्रीय टीमों की घोषणा की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.