News Nation Logo

श्रीलंका दौरे से पहले अर्जुन तेंदुलकर को मिली अंडर-19 टीम में जगह

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को श्रीलंका में अगले महीने होने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है।

IANS | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 07 Jun 2018, 08:58:24 PM
अर्जुन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को श्रीलंका में अगले महीने होने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है।

18 साल के बांए हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन पिछले साल कूच बिहार ट्राफी में मुंबई अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे थे जहां उन्होंने 18 विकेट हासिल किए थे।

जूनियर चयन समिति ने यहां हुई बैठक में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले चार दिवसीय दो मैचों के लिए अर्जुन को टीम में जगह दी। वह हालांकि पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

आर्यन जुयाल पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी संभालेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

भारत को श्रीलंका में 11 जुलाई से 11 अगस्त के बीच यह दोनों सीरीज खेलनी है। इंडिया ए की टीम इसी समय कोच डब्ल्यू.वी. रमन के मार्गदर्शन में इंग्लैंड दौरे पर होगी।

चार दिवसीय मैचों के लिए चुनी गई टीम का कप्तान दिल्ली के अनुज रावत को बनाया गया है। वह कप्तानी के साथ ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। दोनों टीमों में दो बदलाव हैं। अर्जुन के अलावा चार दिवसीय टीम में शामिल नेहाल वाधेरा को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है।

वनडे टीम में इन दोनों के स्थान पर अर्जुन देवगौड़ा और वाई. जायसवाल को चुना गया है।

टीम:
चार दिवसीय मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम: अनुज रावत (कप्तान/विकेटकीपर), अथर्व टाएडे, देवदत्त पाडिक्कल, आर्यन जुयाल (उप-कप्तान), यश राठौड़, आयुष बदोनी, समीर चौधरी, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, वाई.डी. मांगवानी, अर्जुन तेंदुलकर, नेहाल वाधेरा, आकाश पांडे, मोहित जांगड़ा और पवन शाह।

वनडे मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम: आर्यन जुयाल (कप्तान/विकेटकीपर), अनुज रावत (उप-कप्तान), देवदत्त पाडिक्कल, यश राठौड़, आयुष बदोनी, समीर चौधरी, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, वाई.डी. मांगवानी, अजय देवगौड़ा, वाई जायसवाल, आकाश पांडे, मोहित जांगड़ा, पवन शाह।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 07 Jun 2018, 08:57:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.