logo-image

कोरोना वायरस की वजह से अपना 47वां जन्मदिन नहीं मनाएंगे सचिन तेंदुलकर, कही ये बड़ी बात

रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन ने कहा है कि जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसी भयानक महामारी से जूझ रही है तो ऐसी स्थिति में जन्मदिन मनाने का कोई मतलब ही नहीं बनता है.

Updated on: 22 Apr 2020, 06:37 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट के भगवान यानि सचिन तेंदुलकर आने वाली 24 अप्रैल को 47 साल के हो जाएंगे. सचिन का जन्म 24 अप्रैल, 1973 को मुंबई में हुआ था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज तेंदुलकर ने फैसला किया है कि वे इस साल कोरोना वायरस की वजह से अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस और उसकी वजह से हुए लॉकडाउन के कारण सचिन इस बार अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें- टीम के लिए अपने खेल की समीक्षा करने का यह सबसे सही समय : सिमरनजीत सिंह

आमतौर पर सचिन की बर्थडे पार्टी बेहद आलीशान होती है, जिसमें भारत के उद्योगपतियों और क्रिकेटरों के अलावा बॉलीवुड के सितारे भी शामिल होते हैं. हालांकि, मौजूदा हालात जश्न मनाने का नहीं है, इसी वजह से सचिन इस बार अपने घर में भी जन्मदिन नहीं मनाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन ने कहा है कि जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसी भयानक महामारी से जूझ रही है तो ऐसी स्थिति में जन्मदिन मनाने का कोई मतलब ही नहीं बनता है.

ये भी पढ़ें- गौतम गंभीर ने अनिल कुंबले को बताया टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान, गांगुली और धोनी के बारे में कही ये बात

कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार ने पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इस बीच सचिन लगातार देश की जनता तक सरकार का संदेश पहुंचा रहे हैं और उन्हें घरों में ही रहकर लॉकडाउन का पालन करने की सलाह दे रहे हैं. बताते चलें कि सचिन तेंदुलकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में 50 लाख रुपये का दान किया था. इसके अलावा तेंदुलकर ने गरीब लोगों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की.