logo-image

डे नाइट मैच से पहले सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात, बोले- समझौता नहीं

भारत के पहले दिन रात के टेस्ट को लेकर मची हाइप से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है कि क्रिकेट की गुणवत्ता से किसी स्तर पर समझौता नहीं किया जाए.

Updated on: 21 Nov 2019, 01:25 PM

कोलकाता:

India vs Bangladesh Day Night Test : भारत के पहले दिन रात के टेस्ट को लेकर मची हाइप से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है कि क्रिकेट की गुणवत्ता से किसी स्तर पर समझौता नहीं किया जाए. भारतीय टीम शुक्रवार से बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ गुलाबी गेंद से ऐतिहासिक टेस्ट खेलेगी. 

यह भी पढ़ें ः OMG : शून्‍य पर आउट हो गए टीम के सारे बल्‍लेबाज, 754 रनों से जीता मैच

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने प्रेस ट्रस्ट को दिए इंटरव्यू में कहा, सब कुछ दर्शकों को अधिक संख्या में मैदान में लाने और टेस्ट क्रिकेट को अधिक रोचक बनाने के लिए किया जा रहा है. यह अहम है लेकिन मेरा मानना है कि मैच के बाद आकलन किया जाना चाहिए. कितनी ओस थी और खेल के स्तर से समझौता तो नहीं किया गया. उन्होंने कहा, इसके दो पहलू हैं. पहला दर्शकों को मैदान पर लाना और साथ ही खेल की गुणवत्ता से समझौता नहीं करना. गेंद अगर गीली होने लगे और खेल पर उसका असर पड़े तो हमें देखना होगा कि हम क्या करना चाहते हैं. अगर ऐसा नहीं है तो बहुत बढ़िया है.

यह भी पढ़ें ः पहले पिंक टेस्ट में देर से सोने और देर से उठने का था इस अंपायर का रूटीन

भारत के महान बल्‍लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर ने कहा, लेकिन अगर ओस रहती है और अच्छा क्रिकेट देखने को नहीं मिलता तो इसका विश्लेषण जरूरी है. तेंदुलकर यह मैच देखने यहां पहुंची हस्तियों में से हैं. उन्होंने कहा, यह अच्छी बात है, हमने दिखाया है कि हम आगे बढ़कर नई चीजें आजमाना चाहते हैं. हम कोशिश करेंगे और फिर देखेंगे कि यह कामयाब हुई या नहीं. सफलता का मानदंड स्टेडियम में मौजूद दर्शकों की संख्या ही नहीं होती. यह बस एक पहलू है.

यह भी पढ़ें ः लसिथ मलिंगा ने लिया U-Turn, जानें कब तक खेलते रहेंगे क्रिकेट

गुलाबी गेंद से घसियाली पिच पर क्या स्पिनर प्रभावी होंगे, यह पूछने पर उन्होंने पिछले साल के पर्थ टेस्ट का जिक्र किया जहां नाथन लियोन ने आठ विकेट लिए थे. उन्होंने कहा, आम तौर पर स्पिनर कठोर और घास वाली पिच पर कुछ ज्यादा नहीं कर पाते, लेकिन पिछले साल जब भारतीय टीम आस्ट्रेलिया गई थी तो पर्थ की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिली थी. भारत के तेज आक्रमण की सफलता का श्रेय फिटनेस को देते हुए तेंदुलकर ने कहा, हमारे पास तीन गेंदबाज हैं जो 140 की गति से गेंदबाजी कर रहे हैं. उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा और इसका श्रेय फिटनेस को जाता है.