News Nation Logo

सचिन तेंदुलकर ने की सौरव गांगुली की खिंचाई, लिखा शाबास दादी

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आखिर कौन नहीं जानता, और कौन नहीं जानता कि जब टीम इंडिया (Team India) की ओर से सलामी जोड़ी के तौर पर ये दो बल्‍लेबाज मैदान में उतरते थे

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Jan 2020, 05:11:47 PM
सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:  

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आखिर कौन नहीं जानता, और कौन नहीं जानता कि जब टीम इंडिया (Team India) की ओर से सलामी जोड़ी के तौर पर ये दो बल्‍लेबाज मैदान में उतरते थे, तो गेंदबाजों के होश फाख्‍ता हो जाते थे. दोनों एक से बढ़कर एक शॉट खेलते थे और गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दिया करते थे. मैदान पर ही नहीं, इन दोनों की दोस्‍ती के भी कई सारे किस्‍से हैं, जो काफी मशहूर हुए और समय समय पर हम आपको बताते भी रहते हैं. अब सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की एक नई कहानी सामने आई है. 

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : महेंद्र सिंह धोनी वन डे से ले सकते हैं संन्‍यास, अब सिर्फ T20

इसमें सचिन तेंदुलकर ने फिटनेस को लेकर अपने पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की सोशल मीडिया पर टांग खिंचाई कर दी. सौरव गांगुली ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें वो फिटनेस सेशन के बाद मैदान पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो पर उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ठंडी सुबह में अच्छा फिटनेस सेशन बहुत तरोताजा करने वाला होता है. इस पर सचिन तेंदुलकर ने गांगुली को लिखा, शाबाश दादी. क्या बात है.

यह भी पढ़ें ः IND VS SL : आखिरी T20 में मनीष पांडे और संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

View this post on Instagram

A good fitness session in a cold morning is very freshning ....

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

सौरव गांगुली ने सचिन तेंदुलकर को जवाब देते हुए लिखा, शुक्रिया चैम्पियन. मैं हमेशा से फिटनेस पसंद इनसान रहा हूं.. तुम्हें याद है न हमारे दिन. इस पर सचिन तेंदुलकर ने यहां सौरव गांगुली की टांग खिंचाई का मौका नहीं छोड़ा और फिर लिखा, हां, दादी. हम सभी जानते हैं कि तुम ट्रेनिंग को कितना पसंद करते थे, खासकर स्किपिंग को. सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी भारत की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ियों में से एक है.

यह भी पढ़ें ः भारत आने से पहले एरॉन फिंच ने भरी हूंकार, बोले टीम इंडिया को हरा सकते हैं

सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के नाम एक ऐसा रिकार्ड दर्ज है, जो आज तक कोई बल्‍लेबाज नहीं तोड़ पाया है. इस रिकार्ड के पास हाल ही में भारतीय टीम के रोहित शर्मा और केएल राहुल पहुंचे थे, लेकिन उससे पहले ही यह जोड़ी टूट गई और इस रिकार्ड को नहीं तोड़ पाई. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए वन डे मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी हुई थी. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़े. भारत के लिए वनडे में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम है. इन दोनों ने 24 अक्टूबर 2001 में केन्या के खिलाफ पहले विकेट के लिए 258 रन जोड़े थे. दूसरे नंबर पर भी यही जोड़ी है, जबकि तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन हैं.

First Published : 10 Jan 2020, 04:11:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.