logo-image

IPL के बीच Sachin Tendulkar ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, जानिए क्या है मामला

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दिग्गज ने फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ मुंबई पुलिस की साइबर ब्रांच में शिकयत दर्ज की है.

Updated on: 13 May 2023, 11:49 AM

highlights

  • सचिन ने दर्ज कराई रिपोर्ट
  • नाम, फोटो और आवाज का गलत इस्तेमाल
  • IPL की धारा 426, 465 और 500 में दर्ज मामला

नई दिल्ली:

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दिग्गज ने फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ मुंबई पुलिस की साइबर ब्रांच में शिकयत दर्ज की है. सचिन ने शिकायत की है कि अज्ञात लोगों ने इंटरनेट पर विज्ञापन के लिए उनके नाम, फोटो और आवाज का बिना इजाजत इस्तेमाल किया गया है. दिग्गज की शिकायत के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई है और उसने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

Sachin Tendulkar के साथ हुई ठगी

इस वक्त पूरे भारत में आईपीएल के त्यौहार को पूरे जोश के साथ मनाया जा रहा है. लेकिन इस बीच कुछ लोगों ने महान क्रिकेटर Sachin Tendulkar के साथ ठगी कर दी है. सचिन ने पश्चिम क्षेत्र साइबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई  है. उनका दावा है की दवा की कंपनी ने ऑनलाइन विज्ञापन के लिए उनकी आवाज, फोटो और नाम को यूज किया है. इस वेबसाइट का नाम ‘सचिनहेल्थ डॉट इन’ है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इसका सीधा नाता मास्टर-ब्लास्टर से है. हालांकि, ये पहली बार नहीं है, बल्कि पहले भी दिग्गज के साथ ऐसा हो चुका है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Suryakumar Yadav ने 103* रन बनाकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

3 धाराओं में दर्ज हुआ मामला

Sachin Tendulkar भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महानतम खिलाड़ियों में से हैं. उनके नाम पर लोग भरोसा करते हैं. ऐसे में गलत तरह से उनके नाम का इस्तेमाल लोगों को भ्रमित कर सकता है. इसलिए मुंबई पुलिस साइबर सेल द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 426, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज किया गया है. ताकि अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके. बताते चलें, सचिन इस वक्त आईपीएल में बिजी हैं. वह मुंबई इंडियंस के साथ बतौर मेंटॉर जुड़े हैं और हर मैच में उन्हें MI को सपोर्ट करते देखा जाता है.