News Nation Logo
Banner

सचिन तेंदुलकर लिंक्डइन से जुड़े, कहा- इस वेबसाइट के जरिए साझा करेंगे अपने अनुभव

सचिन एक बार फिर सुर्खियों में हैं। वह गुरुवार को नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन से जुड़ गए हैं। वह इस साइट से लिंक्डइन इंफ्लूअंसर के तौर पर जुड़े हैं।

IANS | Updated on: 02 Mar 2017, 04:33:45 PM
सचिन तेंदुलकर लिंक्डइन से जुड़े (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर लिंक्डइन से जुड़े (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे भले ही चार साल गुजर चुके हैं लेकिन आज भी वह जो करते हैं, वह सुर्खियों में आ ही जाता है।

सचिन एक बार फिर सुर्खियों में हैं। वह गुरुवार को नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन से जुड़ गए हैं। वह इस साइट से लिंक्डइन इंफ्लूअंसर के तौर पर जुड़े हैं। एक बयान के मुताबिक, विश्व भर में 500 से ज्यादा लोग इस वेबसाइट से इंफ्लूअंसर के तौर पर जुड़े हैं। सचिन पहले क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो वेबसाइट से इस रूप में जुड़े हैं।

लिंक्डइन से जुड़ने के बाद सचिन ने इस वेबसाइट के लिए अपनी पहली पोस्ट भी प्रकाशित की जिसमें वह क्रिकेट के बाद सफल व्यवसायी बनने बनने में हासिल की गई सफलता के बारे में बताती है। तेंदुलकर इस मंच के जरिये ज्यादा तादाद में लोगों के साथ जुड़ने और उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें: केविन पीटरसन और क्रिस गेल समेत कई बड़े खिलाड़ियों ने लाहौर में PSL फाइनल खेलने से किया इनकार

सचिन ने कहा, 'मैं लगातार सीख रहा हूं और हालिया दौर में मैदान के बाहर मैंने काफी कुछ सीखा है। यह अनुभव मेरे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अनुभव से अलग है। एक टीम का हिस्सा होना और लगातार सीखते रहना मेरे आगे बढ़ने का कारण है।'

क्रिकेट में भगवान का दर्जा पा चुके सचिन का मानना है कि इस कंपनी के साथ कई मौकों पर वह अपने मैदान के अनुभव का उपयोग कर कंपनी को फायदा पहुंचा सकते हैं।

उन्होंने कहा, 'मेरा लक्ष्य अपना अनुभव लिंक्डइन जैसे मंच के साथ साझा करना है, ताकि मैं बड़ी तादाद में पेशेवर लोगों और उद्यामियों तक पहुंच सकूं और उन्हें एक अलग सोच दे सकूं तथा उनके हर दिन के प्रदर्शन को बेहतर करने में उनकी मदद कर सकूं।'

लिंक्डइन इंफ्लूअंसर बनने के बाद सचिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और राजनेता शशि थरूर के समूह में आ गए हैं।

यह भी पढ़ें: मार्टिन गप्टिल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड की तरफ से खेली गईं टॉप तीन पारियों पर इस बल्लेबाज का ही नाम

लिंक्डइन भारत के प्रबंधक अक्षय कोठारी ने कहा, 'सचिन तेंदुलकर के लिंक्डइन इंफ्लूअंसर बनने से हम खुश हैं। खेल और व्यवसाय में अपनी सफलता के कारण वह भारत के इंफ्लूअंसर लोगों में नया नाम बन गए हैं। उनका लक्ष्य वेबसाइट के 4.67 करोड़ लोगों की मदद करना होगा।'

First Published : 02 Mar 2017, 04:13:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sachin Tendulkar Linkedin