logo-image

#SachinUnacademyFilm: वीडियो ने बयां किया कैसे मिली असफलता के बाद सचिन तेंदुलकर को कामयाबी

क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने खेल के हर रिकॉर्ड के अपने नाम किया है. क्रिकेट में आज भी सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है.

Updated on: 02 Mar 2021, 03:48 PM

नई दिल्ली :

क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने खेल के हर रिकॉर्ड के अपने नाम किया है. क्रिकेट में आज भी सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. सचिन ने छोटी उम्र में टीम इंडिया के खेलना शुरू किया और पहले मिली नाकामी के बाद उन्होंने दिग्गज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. सचिन तेंदुलकर वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 200 रन बनाए. ऐसा नहीं है कि सचिन तेंदुलकर को शुरूआती दिनों से कामयाबी मिली थी लेकिन जब उन्होंने रफ्तार पकड़ी तो गेंदबाजों को घुटने टेकने पड़े. अपने लंबे करियर के दौरान उतार-चढ़ाव से सचिन तेंदुलकर का नाता रहा है लेकिन हर बार उन्होंने असफलता के बाद कामयाबी हासिल की है. अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें सचिन तेंदुलकर की कामयाबी को दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें: 100 मिलियन फॉलोअर्स में 23वें नंबर पर विराट कोहली, देखिए पूरी लिस्ट

सोशल मीडिया पर एक वीडियो रिलीज किया है जिसको अनएकेडमी ने बनाया है. इस दिल छू लेने वाली वीडियो में सचिन तेंदुलकर को दिग्गज गेंदबाज गेंद करते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो में स्लो मोशन में दिखाया है कि कैसे सचिन तेंदुलकर को पहले तेज गेंदबाजों ने परेशान किया और पवेलियन की राह दिखाई. जिसके बाद उन्होंने कामयाबी हासिल की. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि सफलता की अवाज बड़ी होती है लेकिन मेहनत की आवाज कई ज्यादा बड़ी होती है. वहीं इस वीडियो के बाद सचिन तेंदुलकर ने जवाब देते हुए लिखा है कि पुरानी यादें ताजा हो गई.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का कैंप 11 मार्च से, MS Dhoni भी होंगे शामिल

ये वीडियो रिलीज होते ही क्रिकेट दिग्गज खिलाड़ी इसको जमकर शेयर कर रहे हैं. कमेंटटेर हर्षा भोगले से लेकर इरफान पठान, सुरेश रैना, आकाश चोपड़ा और तमाम लोग इसको पोस्ट कर सचिन तेंदुलकर की तारीफ कर रहे हैं. बता दें कि पांच मार्च से  अनएकेडमी रोड सेफ्टी लीग शुरू हो रही है जिसमें सचिन तेंदुलकर खेलने वाले हैं. इस लीग में भारत , श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड और बांग्लादेश के लैजेंड्स हिस्सा लेने वाले हैं. पिछले साल भी ये सीरीज हुई थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसको रोक दिया गया था. खैर, सचिन की इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और शेयर किया जा रहा है.