logo-image

Sachin Tendulkar: सचिन संडे हो या मंडे रोज खाते हैं...ये चीज

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने हाल में ही ट्वीटर पर एक पोस्ट की है. इस पोस्ट को काफी लोग पसंद कर रहे हैं. यह पोस्ट क्रिकेट से नहीं बल्कि खाने-पीने से जुड़ी है.

Updated on: 14 Dec 2021, 02:47 PM

नई दिल्ली :

Sachin Tendulkar Favorite dish: क्रिकेट के भगवान के दर्जा पा चुके सचिन तेंदुलकर भले क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों लेकिन वह कुछ भी करें, उसी बात पर चर्चा होने लगती है. आजकल उनके सुबह का नाश्ता चर्चा का विषय बना हुआ है. अगर आपसे ये सवाल किया जाए कि सचिन तेंदुलकर रोज सुबह नाश्ते में क्या खाते होंगे तो शायद आप दूध-फल या किसी हेल्थ ड्रिंक की बात करेंगे लेकिन नहीं. सचिन तेंदुलकर का पसंदीदा नाश्ता है मिसल पाव. सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में ट्वीट करके ये बताया कि मिसल पाव उनके पसंदीदा व्यंजनों में से एक है. यही नहीं, ट्वीटर पर पोस्ट वीडियो में सचिन तेंदुलकर मिसल पाव खाते नजर आ रहे हैं. यही नहीं, मिसल पाव खाकर सचिन तेंदुलकर कहते हैं कि मिसल पाव की बात ही कुछ अलग है. मिसल पाव को उन्होंने एक नंबर बताया. सचिन तेंदुलकर के इस ट्वीट को न केवल हजारों लोगों ने लाइक किया है बल्कि कई हजार लोग रिट्वीट भी कर चुके हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या, क्रिस गेल और ये खिलाड़ी कर रहे आईपीएल टीमों को परेशान!

आपको बता दें कि मिसल पाव एक परंपरागत महाराष्ट्रीयन व्यंजन है. यह महाराष्ट्र के तमाम जिलों में स्ट्रीट फूड के तौर पर भी फेमस है. इसे लोग ज्यादातर नाश्ते में खाते हैं. इसे आलू, बींस, मक्खन लगे पाव से बनाते हैं. इसमें प्याज, टमाटर, कद्दूकस नारियल भी प्रयोग किया जाता है. यह इतना सस्ता होता है कि गरीब से गरीब लोग भी खाते हैं और इतना स्वादिष्ट होता है कि सचिन तेंदुलकर जैसे सेलिब्रिटी भी इसके दीवाने हैं. अगर पोषण की बात करें तो मोटे तौर पर यह माना जाता है कि एक ठीक तरीके से बनाए गए मिसल पाव में करीब 250 से 300 के बीच कैलोरी होती है. 

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर बेशक क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों लेकिन अभी भी वह काफी फिट माने जाते हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट जगत में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. टेस्ट और वनडे दोनों में ही वह सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम पर है.