logo-image

विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ की तुलना सचिन तेंदुलकर को नहीं है पसंद, जानें क्‍यों

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बल्लेबाजी शैली पसंद है, लेकिन वह इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तुलना पसंद नहीं करते.

Updated on: 08 Feb 2020, 10:36 AM

Sydney:

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बल्लेबाजी शैली पसंद है, लेकिन वह इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तुलना पसंद नहीं करते. सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कहा कि दोनों बल्लेबाजों को खेलते देखना सुखद: अनुभव है लेकिन इनके बीच तुलना वह नहीं करना चाहते. बुशफायर क्रिकेट बैश (bushfire cricket league) के लिए आस्ट्रेलिया पहुंचे सचिन तेंदुलकर ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन (Marnus Labuschen) को शानदार प्रतिभा करार दिया. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया में जगह बनाना चाहता है दो बार एक ओवर में छह छक्‍के लगाने वाला बल्‍लेबाज

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एटू ने सचिन के हवाले से लिखा है, मैं तुलना पसंद नहीं करता. लोग मेरे और कुछ खिलाड़ियों के बीच तुलना किया करते थे. मेरा मानना है कि एक खिलाड़ी को खेलने के लिए छोड़ देना चाहिए. मेरी नजर में विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ शानदार बल्लेबाज हैं और दोनों को खेलते देखना सुखद: अनुभव है. ये दोनों क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन कर रहे हैं और यही सबसे अहम बात है. मार्नस लाबुशेन के उत्कर्ष पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि टेस्ट में खासतौर पर अपनी बल्लेबाजी से मार्नस ने प्रभावित किया है. सचिन तेंदुलकर के मुताबिक मार्नस लाबुशेन का फुटवर्क शानदार है और वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. सचिन तेंदुलकर ने कहा, मैंने मार्नस लाबुशेन को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच लार्ड्स मैदान पर हुए दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए देखा था. स्‍टीव स्मिथ चोटिल हो गए थे तब वह उनकी जगह खेले थे. वह एक खास बल्लेबाज हैं. उनका फुटवर्क शानदार है. फुटवर्क फिजिकल चीज नहीं होती, इसका सम्बंध आपकी मानसिक स्थिति पर होता है. अगर आप सकारात्मक सोच के साथ नहीं खेल रहे तो आपको पैरों का मूवमेंट प्रभावित होता है.