News Nation Logo
Banner

किसी भी हालात में बल्लेबाजी करने के मामले में सचिन तेंदुलकर टॉप पर, दूसरे नंबर पर है ये खिलाड़ी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 1001 विकेट चटकाने वाले वॉर्न ने अपनी टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को ‘मैच विजेता’ के बजाए ‘मैच बचाने वाला’ बल्लेबाज बताया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Mar 2020, 06:11:01 PM
sachin tendulkar

सचिन तेंदुलकर (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज शेन वॉर्न ने एक बार फिर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की है. वॉर्न ने कहा कि सचिन तेंदुलकर किसी भी परिस्थितियों में बल्लेबाजी कर सकते हैं. दुनिया के चुनिंदा दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में से एक शेन वॉर्न ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर लाइव आकर अपने फैंस के साथ बातचीत की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा कि यदि उन्हें किसी भी हालात में बल्लेबाजी करने वाला बैट्समैन चुनना होगा तो वे सचिन तेंदुलकर को ही चुनेंगे. वॉर्न ने इस मामले में सचिन के बाद ब्रायन लारा को तवज्जो दी.

ये भी पढ़ें- पीके बनर्जी के श्राद्ध पर रखा गया सामाजिक दूरी का ख्याल, केवल परिजन ही रहे शामिल

ऑस्ट्रेलिया के लिए ले चुके हैं 1001 विकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 1001 विकेट चटकाने वाले वॉर्न ने अपनी टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को ‘मैच विजेता’ के बजाए ‘मैच बचाने वाला’ बल्लेबाज बताया. उन्होंने कहा कि यदि हमें मैच के आखिरी दिन 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करना हो तो मैं निश्चित रूप से लारा पर भरोसा करुंगा. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए रिकॉर्ड 200 टेस्ट मैच में 53.78 की औसत से 15,921 रन बनाए. टेस्ट के अलावा तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में 44.83 की औसत से 18,426 रन बनाए हैं. लारा ने 131 टेस्ट में 11,953 रन और 299 वनडे में 10,405 रन बनाए थे. जब वॉर्न से उनके पूर्व कप्तान वॉ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह ऐसा खिलाड़ी था जो मुश्किल हालात से टीम को बाहर निकाल देते थे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की भेंट चढ़ा IPL तो इन खिलाड़ियों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

मैच विनर नहीं, मैच सेवर थे स्टीव वॉ

वॉर्न ने कहा, ‘‘स्टीव मैच विजेता के बजाय मैच बचाने वाला था.’’ वॉर्न ने अपनी सर्वकालिक ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट एकादश टीम में भी वॉ को शामिल किया जिसमें कप्तानी एलेन बार्डर को सौंपी. मैं केवल उन खिलाड़ियों को चुन रहा हूं जिनके साथ मैं खेला हूं, इसलिये डेविड वॉर्नर इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे जबकि वह ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं.’’ वॉर्न की टीम में मैथ्यू हेडन, माइकल स्लेटर, रिकी पोंटिंग, मार्क वॉ, बार्डर और स्टीव के अलावा एडम गिलक्रिस्ट, ग्लेन मैकग्रा, जेसन गिलेस्पी, ब्रूस रीड और टिम मे शामिल हैं.

(भाषा इनपुट्स के साथ)

First Published : 30 Mar 2020, 06:11:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×