logo-image

सचिन तेंदुलकर ने शाम को 4:30 बजे बुलाया, लेकिन यह खिलाडी सुबह 9:30 बजे ही पहुंच गए

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से अपनी पहली मुलाकात को याद किया है. अजिंक्य रहाणे ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर बताया कि वह सचिन तेंदुलकर से पहली बार 14 साल की उम्र में मिले थे.

Updated on: 24 Apr 2020, 08:15 AM

Mumbai:

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से अपनी पहली मुलाकात को याद किया है. अजिंक्य रहाणे ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर बताया कि वह सचिन तेंदुलकर से पहली बार 14 साल की उम्र में मिले थे और सचिन तेंदुलकर की ओ से दिए गए समय से पहले ही पहुंच गए थे. सचिन तेंदुलकर का आज यानी शुक्रवार को 47वां जन्म दिवस है. अजिंक्‍य रहाणे ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में कहा, मैं 14 साल का था और मैंने अपने कोच से कहा था कि मैं सचिन तेंदुलकर से मिलना चाहता हूं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर से इजाजत ली और सचिन ने हां कह दिया. उन्होंने मेरे कोच से कहा था कि अजिंक्‍य रहाणे को शाम को 4:30 बजे भेज दें. अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि वह सचिन से मिलने को लेकर इतने उत्साहित थे कि सुबह 9:30 बजे ही पहुंच गए.

यह भी पढ़ें ः BirthDay Special : सचिन तेंदुलकर ने 100 नहीं लगाए हैं 242 शतक, जानिए कहां और कैसे

अंजिक्‍य रहाणे ने बताया, मैं सचिन तेंदुलकर से मिलने के लिए उत्साहित भी था और घबराया हुआ भी था. हम उस समय डोम्बीवली में रहते थे. वहां से मैं दादर गया जहां मेरे कोच रहते थे. उस समय सुबह के 9:30 बजे थे. मेरे कोच ने पूछा कि तुम अभी यहां क्या कर रहे हो. तो मैंने कहा कि क्या हो अगर ट्रेन देर से आए या ट्रेन चले ही नहीं. मैं सचिन तेंदुलकर से मिलने का मौका नहीं छोड़ना चाहता.

यह भी पढ़ें ः Happy BirthDay Sachin Tendulkar : IPL 2020 और T20 विश्व कप पर सचिन तेंदुलकर ने रखी अपनी बात, बताया क्‍या करना होगा

अंजिक्‍य रहाणे ने बताया कि मुझे साफ तौर पर नहीं पता कि मैं क्या कर रहा था, लेकिन मैं दादर स्टेशन के बाहर घूम रहा था. मैं सचिन तेंदुलकर से मिलने को लेकर इतना उत्साहित था कि मुझे नहीं पता कि मैंने पूरे समय क्या किया. इसके बाद मैं पहली बार उनसे उनके घर पर मिला. उनका ऑटोग्राफ लिया और क्रिकेट के बारे में बात की. अंजिक्‍य रहाणे ने बाद में सचिन तेंदुलकर के साथ मुंबई टीम में और भारतीय टीम में ड्रेसिंग रूम साझा किया.