logo-image
लोकसभा चुनाव

Sachin Tendulkar Birthday : संन्यास के बाद भी कमाई में आगे हैं लिटिल मास्टर, बड़े-बड़े खिलाड़ी हो रहे फेल

Happy Birthday Sachin : सचिन तेंदुलकर ये वो नाम है जिसने भारतीय क्रिकेट को नई ऊचांईयों पर पहुंचा दिया.

Updated on: 24 Apr 2023, 01:22 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Sachin : सचिन तेंदुलकर ये वो नाम है जिसने भारतीय क्रिकेट को नई ऊचांईयों पर पहुंचा दिया. एक ऐसा युग का नाम है जिसे आज भी सभी क्रिकेट प्रेमी याद करते हैं. आज इस महान खिलाड़ी का 50वां जन्मदिन है. पूरे भारत देश के साथ विदेशों में भी सचिन का ये बर्थडे मनाया जा रहा है. सचिन तेंदुलकर को देखकर आज हजारों युवा क्रिकेटर मैदान पर धूम मचा रहे हैं. कोई कहीं लीग खेल रहा है. तो कोई कहीं इंटरनेशनल मुकाबला खेल रहा है.

सचिन तेंदुलकर के बारे में हम सभी यही जानते हैं कि सचिन शांत और एक नॉर्मल जिंदगी जीने वाले शख्स हैं. लेकिन आपको बता दें कि इसके साथ सचिन को भी कारों और एक लग्जरी लाइफ जीने का शौक है. आपको आज बताते हैं सचिन तेंदुलकर के इन्हीं शौकों के बारे में.   

आज भी कमाई के मामले में सबसे आगे

सचिन को संन्यास लिए सालों हो गए हैं. लेकिन आज भी कमाई के मामले में बड़े-बड़े खिलाड़ी को पीछे छोड़ रहे हैं. सचिन की टोटल नेट वर्थ की बात करें तो वो आज 1436 करोड़ रुपए हैं. रिटायरमेंट के बाद भी सचिन बूस्ट, अनएकेडमी, कैस्ट्रॉल इंडिया, बीएमडब्ल्यू, ल्यूमिनस इंडिया, सनफीस्ट, एमआरएफ टायर्स, अवीवा इंश्योरेंस, पेप्सी, एडिडास जैसे बड़े ब्रांड के साथ जुड़े हुए हैं.

ये कार हैं सचिन के पास

अमूमन देखा गया है कि खिलाड़ी किसी भी खेल का हो. कार या फिर बाइक का वो शौकिन होते हैं. ऐसे में सचिन भी पीछे नहीं हैं. सचिन के पास फेरारी 360 मोडेन, बीएमडब्ल्यू आई8, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, 750एलआई एम स्पोर्ट, निसान जीटी-आर, ऑडी क्यू7, बीएमडब्ल्यू एम6 ग्रैन कूप और बीएमडब्ल्यू एम5 30 जैसी शानदार कारों का कलेक्शन है.

आलीशान बंगलों की लगी है लाईन

सचिन का मुंबई के बांद्रा इलाके में एक आलीशान बंगला है, इसके बारे में आप जानते ही होंगे. अगर इसकी कीमत की बात करें तो वो आज करीब 100 करोड़ रुपए है. साथ में केरल में भी सचिन ने एक बंगला लिया हुआ है. साथ में बांद्रा में ही एक आलीशान फ्लेट सचिन के नाम है.

आईपीएल में बने सभी की पहली पसंद

सचिन ने टीम इंडिया के साथ-साथ आईपीएल में भी धूम मचाई है. आईपीएल की अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हुए सचिन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. साथ में आईपीएल में आज भी सचिन का क्रेज एक अलग ही तरह की कहानी बयां करता है.