logo-image

Sachin Tendulkar-Anjali Love Story : ये फिल्‍म देखकर एक दूजे के हो गए

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का आज जन्‍मदिन है. अब वे 47 साल के हो गए हैं. वैसे तो सचिन तेंदुलकर अपने रिकार्ड की वजह से जाने और पहचाने जाते हैं. क्रिकेट की दुनिया में सचिन तेंदुलकर ने जो रिकार्ड बनाए, उतने अब तक कोई नहीं बना पाया.

Updated on: 24 Apr 2020, 12:57 PM

New Delhi:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का आज जन्‍मदिन है. अब वे 47 साल के हो गए हैं. वैसे तो सचिन तेंदुलकर अपने रिकार्ड की वजह से जाने और पहचाने जाते हैं. क्रिकेट की दुनिया में सचिन तेंदुलकर ने जो रिकार्ड बनाए, उतने अब तक कोई नहीं बना पाया. सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में ही क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था, यानी उनके क्रिकेट से संन्‍यास लिए करीब सात साल का वक्‍त गुजर गया है, लेकिन इसके बाद भी कई रिकार्ड ऐसे हैं, जो अब तक कोई भी तोड़ नहीं पाया है. सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान क्‍यों कहा जाता है, इससे आप समझ सकते हैं, लेकिन आज हम सचिन तेंदुलकर के दूसरे रूप की बात करेंगे. जी हां, सचिन तेंदुलकर के जन्‍मदिन पर उनकी लव स्‍टोरी के बारे में भी आपको जानना चाहिए. 

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर ने शाम को 4:30 बजे बुलाया, लेकिन यह खिलाडी सुबह 9:30 बजे ही पहुंच गए

यह तो आप जानते ही हैं कि सचिन तेंदुलकर की शादी अंजलि से हुई है, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि पहली बार सचिन तेंदुलकर और अंजलि की मुलाकात कब, कहां और कैसे हुई थी. सचिन तेंदुलकर की लव स्‍टोरी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है. सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात उसी तरह से हुई थी, जैसे कभी कभी हिन्‍दी फिल्‍मों में हीरो और हीरोइन की होती है. सचिन तेंदुलकर के बाल घुंघराले हैं और वे छोटे कद के होने के कारण गजब के स्‍मार्ट लगा करते थे.

यह भी पढ़ें ः BirthDay Special : सचिन तेंदुलकर ने 100 नहीं लगाए हैं 242 शतक, जानिए कहां और कैसे

दरअसल सचिन और अंजलि की लव स्‍टोरी शुरू होती है साल 1990 से, जब सचिन तेंदुलकर इंग्‍लैंड का दौरा कर वापस भारत लौटे थे. जब सचिन तेंदुलकर एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वे हीरो थे. लोग उनके मिलने के लिए व्‍याकुल हुए जा रहे थे. उधर अंजलि अपनी मां को रिसीव करने एयरपोर्ट पर आई हुई थीं. वहीं पर सचिन तेंदुलकर ने अंजिल को देखा और अंजलि ने सचिन को देखा. आपको बता दें कि अंजलि तब तक डॉक्‍टर बन चुकी थीं और वे एक अस्‍पताल में प्रेक्‍टिस भी किया करती थीं. जब दोनों ने एक दूसरे को देखा तो पहली ही नजर में प्‍यार हो गया. जैसा कि बॉलीवुड की फिल्‍मों में होता है. हालांकि अंजलि यह नहीं जानती थीं कि इस लड़के का नाम सचिन तेंदुलकर है. जो क्रिकेट का बहुत बड़ा हीरो है और देशभर की लड़कियां उसकी दीवानी हैं. जब अंजलि को पता चला कि यह सचिन तेंदुलकर हैं तो वे सचिन के पीछे दौड़ पड़ी, जब सचिन ने यह देखा तो सचिन शरमा गए. सचिन वैसे भी अपने शर्मिले स्‍वभाव के कारण जाने जाते हैं. सचिन ने अंजलि को देखा और मुस्‍करा कर अपनी कार में बैठकर घर चले गए.

यह भी पढ़ें ः Happy BirthDay Sachin Tendulkar : IPL 2020 और T20 विश्व कप पर सचिन तेंदुलकर ने रखी अपनी बात, बताया क्‍या करना होगा

यह बात हम आपको बता रहे हैं साल 1990 की. यानी मोबाइल भी नहीं हुआ करते थे. ऐसे में कोशिश करके अंजलि ने सचिन तेंदुलकर का फोन नंबर यानी लैंडलाइन नंबर हासिल कर लिया और उनके घर फोन कर दिया. इत्‍तेफाक से उस वक्‍त सचिन घर पर ही थे और सचिन ने ही फोन उठाया, इस तरह से सचिन और अंजलि की पहली बार फोन पर बात हुई. अब तो अक्‍सर सचिन तेंदुलकर और अंजलि की बातें फोन पर होने लगी.

यह भी पढ़ें ः ICC बैठक में T20 विश्व कप के लेकर कही गई ये बड़ी बात, आप भी जानिए

इसके बाद अंजलि ने तय किया वे सचिन तेंदुलकर से मिलने उनके घर जाएंगी, इसके लिए अंजलि ने अपने आप को पत्रकार बताया और सचिन के घर जा धमकीं. इससे पहले सचिन ने कभी किसी महिला पत्रकार को इंटरव्‍यू नहीं दिया था और न ही वे किसी महिला पत्रकार को जानते हैं, इसलिए सचिन तेंदुलकर की मां को अंजलि तेंदुलकर पर शक हो गया था. यह बात अंजलि ने खुद ही एक इंटरव्‍यू के दौरान बताई थी. इसके बाद सचिन और अंजलि से मिलने लगे थे. लेकिन वे बाहर कहीं नहीं मिल पा रहे थे. इसकी वजह यह थी कि सचिन तब तक बहुत बड़े स्‍टार बन चुके थे और वे जहां भी जाते थे, लोगों की भीड़ उन्‍हें घेर लेती थी, इसलिए मिलना बहुत मुश्‍किल था.

यह भी पढ़ें ः सचिन, द्रविड़ और गांगुली उच्चतम स्तर के खिलाड़ी, विराट-रोहित नहीं कर सकते तुलना: मो. यूसुफ

एक दिन सचिन और अंजलि ने फिल्‍म बनाने का प्‍लान बनाया. इसके बाद सचिन ने एक सरदार का रूप धरा और पगड़ी आदि पहनी और मुंबई में फिल्‍म देखने पहुंच गए. यह फिल्‍म थी रोजा. फिल्‍म के इंटरवल में लाइट जली तो सचिन तेंदुलकर पकड़े गए और लोगों ने उन्‍हें पहचान लिया. इसके बाद हालत यह हो गई कि सचिन और अंजलि को बीच में ही फिल्‍म छोड़कर वापस लौटना पड़ा. करीब पांच साल तक इसी तरह से चलता रहा और इसके बाद 23 मई 1995 में सचिन और अंजलि ने शादी कर ली. इस बीच एक मजेदार बात यह भी हुई कि अंजलि अपनी शादी का प्रस्‍ताव लेकर खुद ही सचिन के घर गई और शादी की बात की. सचिन की मां मान गई और इसके बाद दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए.