logo-image

सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी नहीं, इनकी बल्‍लेबाजी देखने के लिए पैसे खर्च करता ये अंग्रेज

नासिर हुसैन ने दुनिया के उन चार बल्‍लेबाजों के नाम बताए हैं, जिनकी बल्‍लेबाजी वे पैसे खर्च करके देखना चाहेंगे. इन चार बल्‍लेबाजों में केवल एक नाम भारतीय है, अगर आप सोच रहे हैं कि वह सचिन या एमएस धोनी हैं तो ऐसा नहीं है.

Updated on: 20 Apr 2020, 02:54 PM

New Delhi:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और दुनियाभर के कई रिकार्ड अपने नाम करने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बल्‍लेबाजी देखने के लिए कोई कुछ भी कर सकता है. लेकिन क्‍या आप सोच सकते हैं कि दुनिया का कोई खिलाड़ी ऐसा भी होगा, जो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बल्‍लेबाजी देखने के लिए पैसे खर्च न करना चाहे. अगर आप का जवाब न में है तो आप गलत हैं. जी हां, इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन (Nasir Hussain) ने ऐसा ही कुछ कहा है.

यह भी पढ़ें ः जब इरफान पठान के पिता को देखकर जावेद मियांदाद बोले कि....

दरअसल नासिर हुसैन (Nasir Hussain) ने दुनिया के उन चार बल्‍लेबाजों के नाम बताए हैं, जिनकी बल्‍लेबाजी वे पैसे खर्च करके देखना चाहेंगे. इन चार बल्‍लेबाजों में केवल एक नाम भारतीय है, अगर आप सोच रहे हैं कि वह सचिन तेंदुलकर या टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी हैं तो ऐसा नहीं है. नासिर हुसैन ने डेली मेल से बात करते हुए बताया कि उनके बचपन के हीरो डेविड गॉवर रहे हैं. उनकी बल्‍लेबाजी फिर से नासिर हुसैन देखना चाहते हैं. इसके अलावा उन्‍होंने विराट कोहली का भी नाम लिया. नासिर हुसैन ने बताया कि जब विराट कोहली वन डे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में उतरते हैं, तो उन्‍हें देखकर लगता है कि वे किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं. नासिर हुसैन ने बताया कि विराट कोहली में अद्भुत क्षमता है.

यह भी पढ़ें ः बेड पर लेटे हुए धोनी के साथ शैतानी करती दिखीं साक्षी, सोशल मीडिया पर उमड़ा लोगों का प्यार

नासिर हुसैन ने विराट कोहली और डेविड गॉवर के अलावा पाकिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज सईद अनवर का भी नाम लिया. नासिर हुसैन ने कहा कि सईद अनवर बहुत ही खूबसूरती से खेलते थे. उनका भी कोई जवाब नहीं है. इसके अलावा नासिर हुसैन ने वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान और खब्‍बू बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का नाम भी लिया. नासिर हुसैन ने कहा है कि उनके फुटेज देखकर लगाता है कि वे लंबी बैकलिफ्ट के साथ क्‍या खूब बल्‍लेबाजी करते थे. नासिर हुसैन ने कहा कि उन्‍हें लारा के खिलाफ ज्‍यादा कप्‍तानी नहीं करनी पड़ी, लेकिन उस वक्‍त के इंग्‍लैंड के कप्‍तान माइक आर्थटन जहां भी फील्‍डर लगा दें, लारा कहीं न कहीं से जगह खोज ही लेते थे. आपको बता दें कि इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन ने 96 टेस्‍ट और 88 वनडे मैच खेले हैं. नासिर हुसैन ने टेस्‍ट क्रिकेट में 5,764 और वनडे में 2,332 रन बनाए हैं. लंबे अर्से तक नासिर हुसैन इंग्‍लैंड के कप्‍तान भी रहे हैं और वे अपने वक्‍त के अच्‍छे कप्‍तान माने जाते रहे हैं.