logo-image

सचिन और लारा होंगे आमने-सामने, फिर देखने को मिलेगी धुआंधार बल्लेबाज़ी

ये मुकाबला त्रिनिदाद और टोबैगो के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैदान पिछले 10 सालों से बन रहा है और इसी दिन ब्रायन लारा स्टेडियम को दुनिया के लिए सामने लाया जाएगा।

Updated on: 13 May 2017, 12:46 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट से संन्यास ले चुके वर्ल्ड क्रिकेट के ये दो दिग्गज एक बार फिर से मैदान पर आमने-सामने होंगे। क्रिकेट के फैंस को एक बार फिर से वो नज़ारा देखने को मिलेगा जब एक तरफ होंगे वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान और धुआंधार बल्लेबाज़ ब्रायन लारा, तो दूसरी तरफ होंगे क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर।

ये दोनों दिग्गज एक ही मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खेलते नज़र आएंगे। ये मैच 13 मई को खेला जाएगा। जब दो खास दिग्गज एक बार फिर से आमने-सामने होंगे तो जगह और मैच की वजह भी खास ही होगी। इस खास मुकाबले को एक खास जगह और बेहद ही खास स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये मुकाबला त्रिनिदाद और टोबैगो के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैदान पिछले 10 सालों से बन रहा है और इसी दिन ब्रायन लारा स्टेडियम को दुनिया के लिए सामने लाया जाएगा। इस वजह से ये दोनों दिग्गज एक बार फिर से एक दूसरे के सामने खेलकर इस स्टेडियम का शुभारंभ करेंगे।

और पढ़ेंः IPL 2017: IPL पर फिक्सिंग का साया, सामने आए गुजरात लॉयन्स के दो खिलाड़ियों के नाम

इन दो दिग्गजों के अलावा इनके साथ और कौन-कौन से खिलाड़ी इस अहम मैच में शिरकत करेंगे इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन खबरों की मुताबिक वेस्टइंडीज और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कई बड़े खिलाड़ियों इस अहम मुकाबले का हिस्सा होंगे।

खबरों के मुताबिक इस मुकाबले को दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी देख पाएंगे। टोबैगो स्टेडियम का निर्माण 2005 में 275 मिलियन डॉलर के साथ शुरु किया गया था और उम्मीद थी कि 2007 विश्व कप में यहां मुकाबले खेले जाएंगे। लेकिन करोड़ों खर्च होने के बाद भी स्टेडियम बन कर तैयार नहीं हो पाया।

और पढ़ेंः शतरंज टूर्नामेंट में हरिका द्रोणावल्ली और निल्स ग्रैंडेलियस के बीच मैच ड्रा, हरिका पहुंची पांचवें स्थान पर

कुछ साल के लिए स्टेडियम को लेकर जांच भी बैठायी गई और 2010 में फिर से निर्माण शुरु हुआ। अब जा कर स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए तैयार हआ है। जहां लारा और सचिन की टीम आमने सामने होगी।

1990 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले लारा ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वहीं सचिन ने 24 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। लारा 2016 तक क्रिकेट खेलते दिखे हैं वहीं सचिन 2015 में अमेरिका में आखिरी बार क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे थे।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें