logo-image

सचिन तेंदुलकर का 47वां जन्मदिन आज, ट्विटर पर पूरे दिन ट्रेंड करते रहे क्रिकेट के भगवान

आज यानी 24 अप्रैल का दिन देश दुनिया और क्रिकेट जगत के लिए बहुत खास है. यही वह दिन है, जब सचिन तेंदुलकर ने जन्‍म लिया था. आज सचिन तेंदुलकर अपना 47वां जन्‍मदिन मना रहे हैं.

Updated on: 24 Apr 2020, 02:00 PM

New Delhi:

आज यानी 24 अप्रैल का दिन देश दुनिया और क्रिकेट जगत के लिए बहुत खास है. यही वह दिन है, जब सचिन तेंदुलकर ने जन्‍म लिया था. आज सचिन तेंदुलकर अपना 47वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. हालांकि इस वक्‍त पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहे है, ऐसे में सचिन तेंदुलकर ने अपना जन्‍मदिन मनाने से इन्‍कार कर दिया है. लेकिन उनके चाहने वाले लगातार उन्‍हें बधाई दे रहे हैं. सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्वीटर पर तो आज यानी शुक्रवार को पूरे दिन सचिन तेंदुलकर अलग अलग नामों से ट्रेंड करते रहे. कोई केवल सचिन तेंदुलकर के नाम से बधाई दे रहा था तो कोई हैप्‍पी बर्थ डे सचिन तेंदुलकर के नाम से बधाई दे रहा था. वहीं कुछ लोग तो गॉड ऑफ क्रिकेट के नाम से बधाई दे रहा था. चलिए अब आपको बताते हैं कि सचिन तेंदुलकर को उनके जन्‍मदिन पर किस किस खिलाड़ी ने इस अंदाज में जन्‍मदिन की बधाई दी. 

यह भी पढ़ें ः जब पहली बार मिले सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी, जानिए फिर क्‍या हुआ

पूरे क्रिकेट जगत ने शुक्रवार को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को उनके 47वें जन्म दिन पर ढेरों बधाइयां दी हैं. सचिन हालांकि कोरोनावायरस से लड़ रहे लोगों के सम्मान में अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं. सचिन तेंदुलकरण्‍ को कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने बधाई दी. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीटर पर लिखा, उस इंसान को जन्मदिन की बधाई जिसने कई लोगों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया. आपका दिन शानदार रहे पाजी.

यह भी पढ़ें ः जब सचिन तेंदुलकर ने जन्‍मदिन पर ठोक दिया शतक, बर्थडे ब्‍वाय ने दिया शेन वार्न को आटोग्राफ

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने पूर्व साथी को बधाई देते हुए लिखा, सचिन को जन्मदिन की बधाई. आपका जीवन स्वास्थ और खुशियों से भरा रहे. वहीं 2011 विश्व कप के हीरो रहे युवराज सिंह ने सचिन को बधाई देते हुए लिखा, एक लीजेंड जिसके बल्ले और दिल में दोनों जगह स्वीट स्पॉट है. सचिन को जन्मदिन की बधाई. आपका जीवन आपके रिकार्ड्स की तरह की चमकता रहे और आप अपने बेहतरीन कर्मो से लोगों को प्रेरित करते रहें. टेस्ट टीम में सचिन के साथ कई साझेदारियां करने वाले पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, सचिन को जन्मदिन की बधाई. आप हमेशा एक प्ररेणा रहेंग. आप जो कुछ भी करें सभी में सफल रहें.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर ने IPL 2020 और क्रिकेट में बदलाव पर कही यह बड़ी बात

सचिन तेंदुलकर के सलामी जोड़ीदार रहे वीरेंद्र सहवाग ने दो फोटो पोस्ट करते हुए अपने आदर्श को बधाई देते हुए लिखा, सही बात है कि जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो इस महान इंसान ने भारत में समय को रोक दिया था, लेकिन उनके करियर को प्ररेणा को इन दो फोटो में समझा जा सकता है. इस मुश्किल समय में याद करने के लिए सबसे उपयुक्त चीज. सचिन को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. उन्होंने अपने करियर में वनडे में 15,921 और टेस्ट में 18,426 रन बनाए हैं. सभी प्रारूपों को मिलाकर सचिन के नाम 100 अंतर्राष्ट्रीय शतक हैं.

(आईएएनएस इनपुट)