logo-image

World Cup 2019: 'सचिन ओपंस अगेन', मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर शुरू करने जा रहे एक नई पारी

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले विश्व कप के पहले मैच में सचिन तेंदुलकर बतौर कमेंट्रेटर नई पारी की शुरुआत करेंगे.

Updated on: 30 May 2019, 04:03 PM

highlights

  • 'सचिन ओपंस अगेन' प्री-शो से मास्टर ब्लास्टर करने जा रहे हैं कमेंट्री में पारी की शुरुआत.
  • इसमें सचिन के साथ क्रिकेट खेल चुके कई दिग्गज भी होंगे शामिल.
  • आईसीसी ने 2019 वर्ल्ड कप के लिए 24 सदस्यीय कमेंट्रेटर पैनल भी बनाया है.

नई दिल्ली.:

गुरुवार से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में सचिन तेंदुलकर एक नई पारी का आगाज करने जा रहे हैं. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले विश्व कप के पहले मैच में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) बतौर कमेंट्रेटर नई पारी की शुरुआत करेंगे. हालांकि भारत का वर्ल्ड कप अभियान 5 जून को शुरू होगा, जब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगा.

यह भी पढ़ेंः Cricket World Cup 2019: गूगल (Google) का दावा, विश्व कप में तेज गेंदबाजों की बोलेगी तूती

प्रोग्राम के नाम है 'सचिन ओपंस अगेन'
मास्टर ब्लास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदी और इंग्लिश में फिलिप्स ह्यू (Philips Hue) क्रिकेट लाइव प्री-शो में दोपहर 1.30 बजे अपने खुद के सेगमेंट 'सचिन ओपंस अगेन' (Sachin Opens Again) में दिखेंगे. इसमें उनके साथ क्रिकेट के दिग्गजों का पैनल भी शामिल होगा, जिनमें से कुछ सचिन के साथ खेल भी चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर और उसैन बोल्ट के बाद विराट कोहली को मिला ये सम्मान

वर्ल्ड कप में भी हैं कई रिकॉर्ड
गौरतलब है कि सचिन के नाम क्रिकेट विश्व कप (World Cups Records) में भी कई रिकॉर्ड हैं. अब तक सचिन ने छह बार विश्व कप खेला है, जिसमें उन्होंने 2,278 रन बनाए हैं. 2003 विश्व कप में सचिन ने सर्वाधिक रन (Highest Scorer) बनाने का खिताब भी अपने नाम किया था. विश्व कप के उस संस्करण में सचिन ने 11 मैचों में 673 रन ठोके थे.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: विश्व कप-2019 का रंगारंग आगाज, एलिजाबेथ से मिले सभी कप्तान

24 सदस्यीय एलीट कमेंट्रेटर का पैनल
वैसे आईसीसी ने 2019 विश्व कप के लिए 24 सदस्यीय कमेंट्रेटर पैनल भी घोषित किया है. इसमें सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), हर्षा भोगले, रमीज रजा, मार्क निकोलस, ब्रैंडन मैक्कुलम, कुमार संगकारा, माइकल क्लार्क जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं. कह सकते हैं कि इन दिग्गजों को कमेंट्री बॉक्स (Commentary Box) में देखना क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी बोनस से कम नहीं होगा.