logo-image

यूएस ओपन : क्रेजकिकोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं सबालेंका

यूएस ओपन : क्रेजकिकोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं सबालेंका

Updated on: 08 Sep 2021, 11:45 AM

न्यूयॉर्क:

बेलारूस की एरिना सबालेंका ने आठवीं सीड चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजकिकोवा को हराकर यहां चल रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

विश्व की नंबर-2 सबालेंका ने क्रेजकिकोवा को आर्थर एशे स्टेडियम में हुए मुकाबले में 6-1, 6-4 से हराया। सबालेंका ने इससे पहले विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने अब इस साल फ्रेंच ओपन चैंपियन क्रेजजिकोवा को हराकर दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

दोनों खिलाड़ियों ने 42 टूर लेवल मुकाबले जीते हैं लेकिन इस जीत के साथ सबालेंका 43 मुकाबलों में जीत के साथ ही लीड कर रही हैं।

सबालेंका ने कहा, दूसरा बड़ा सेमीफाइनल है और उम्मीद है कि मैं इसे जारी रखूंगी। मुझे खुद पर गर्व हो रहा है और टीम पर भी जिन्होंने हमेशा मेहनत की है। ये हमेशा उन विभाग को देखते हैं जहां मुझे सुधार करना चाहिए।

सेमीफाइनल में सबालेंका सामना कनाडा की लिहलाह फर्नाडेज से होगा। सबालेंका और फर्नाडेज के बीच पहली बार मुकाबला होगा।

विश्व रैंकिंग में 73वें स्थान पर मौजूद फर्नाडेज ने पांचवीं सीड एलिना स्वितोलीना को तीन सेटों के टाईब्रेक में हराया। इससे पहले, फर्नाडेज ने यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका और एंजेलिक केरबेर को भी हराया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.