logo-image

धवन को वनडे टीम में शामिल करने का कोई मतलब नहीं : सबा करीम

धवन को वनडे टीम में शामिल करने का कोई मतलब नहीं : सबा करीम

Updated on: 13 Dec 2021, 05:25 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम का मानना है कि शिखर धवन को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए वनडे टीम में शामिल करने का कोई मतलब नहीं, क्योंकि टीम में सलामी क्रम के लिए अब जगह नहीं हैं।

सबा करीम को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में चयनकर्ताओं को शिखर धवन को नहीं चुनना चाहिए। धवन जून में श्रीलंका दौरे के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं। आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद, धवन टी20 विश्व कप में जगह बनाने से चूक गए थे।

करीम ने कहा कि केएल राहुल और रोहित शर्मा भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे और धवन के स्क्वाड में शामिल होने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा, अगर धवन भी टीम में हैं, तो क्या वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे? केएल राहुल और रोहित शर्मा ने टेस्ट और टी20 में ओपनिंग की है, इसलिए मुझे लगता है कि वो वनडे में भी ओपनिंग करेंगे। तो, अगर आप धवन को टीम में शामिल कर रहे हैं और उन्हें नहीं खिला रहे हैं, तो क्या उन्हें टीम में होना चाहिए?

यूट्यूब पर खेलनीति पॉडकास्ट पर करीम ने क हा, मुझे धवन के शामिल होने की संभावना नहीं दिख रही है, इसकी क्या जरूरत है? केवल एक चीज संभव है रोहित शर्मा और शिखर धवन के दाए-बाएं हाथ का कॉम्बिनेशन। उनकी एक शानदार साझेदारी भी रही है।

धवन ने मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में कोई खास बड़ी पारी नहीं खेली है। करीम को लगता है कि धवन के लिए टीम में वापसी करना मुश्किल होगा क्योंकि उन्हें एक और मौका देना चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा, शिखर धवन के लिए इस टीम में वापस आना मुश्किल होगा। मुझे अब भी लगता है कि उसे एक और मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि वो अनुभवी खिलाड़ी है। धवन को अब रन बनाकर खुद को साबित करने के लिए उनके पास केवल एक और मैच है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.