logo-image

सबा करीम ने हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर स्पष्टता मांगी

सबा करीम ने हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर स्पष्टता मांगी

Updated on: 25 Sep 2021, 02:10 PM

मुंबई:

भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने अगले महीने यूएई और ओमान में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान होने के बावजूद उनको भारतीय टीम में शामिल करने पर सवाल उठाया है।

हार्दिक आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के लिए पहले दो मैच से बाहर रहे थे और इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है कि वह कब टीम के लिए खेलेंगे।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने हार्दिक के आईपीएल मैच खेलने को लेकर कोई जवाब नहीं दिया था और उनके खेलने पर कोई समय-सीमा नहीं बताई थी।

सबा ने यू-ट्यूब शो खेलनीति पर कहा, एक बात तो साफ है कि हार्दिक भारतीय टीम के लिए बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन सवाल यह है कि जब उनका चयन भारतीय टीम में हुआ तो क्या वह उस समय फिट थे। अगर वह उस समय फिट थे तो उनका चयन जायज है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए अब तक दो मैच नहीं खेले हैं, तो वह कब चोटिल हुए थे। क्या यह भारतीय टीम के चयन के दौरान या आईपीएल की तैयारी के दौरान हुआ था? इन बातों को समझाना जरूरी है।

उन्होंने कहा, अगर हार्दिक को चोट लग थी, तो उन्हें राष्ट्रीय टीम में क्यों चुना गया? आमतौर पर नियम यह है कि अगर आप फिट नहीं हैं तो आपको अपनी मैच फिटनेस साबित करने के लिए एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) जाना होगा। तभी आप चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.