News Nation Logo
मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

सबा करीम राजस्थान रॉयल्स के चयन फैसले से निराश

सबा करीम राजस्थान रॉयल्स के चयन फैसले से निराश

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Sep 2021, 01:15:01 PM
Saba Karim

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीब ने राजस्थान रॉयल्स के टीम चयन पर निराशा व्यक्त की है और कहा है कि टीम को एकादश में कम से कम एक बेहतर स्पिनर की जरूरत है।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद बल्लेबाजों और गेंदबाजों को दोष दिया था।

सबा ने टीम के निराशाजनक प्रदर्शन का दोष टीम चयन को दिया है। उन्होंने कहा, इन्होंने कुछ अजीब चयन किए। मुझे नहीं समझ आया कि इन्होंने राहुल तेवतिया और महिपाल लोमरोर को पांचवें गेंदबाज के तौर पर क्यों लिया।

सबा ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, दोनों खिलाड़ी सिर्फ छठे गेंदबाज के रूप में काम आ सकते हैं। उनकी पूरी रणनीति चार तेज गेंदबाजों को खेलाने की रही है जो उनके लिए सही नहीं जा रहा है।

सबा का मानना है कि लोमरोर और तेवतिया विपक्षी टीम पर दबाव डालने में नाकाम रहे और हैदराबाद के खिलाफ कई रन लुटाए। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर छह ओवर में 54 रन लुटाए।

सबा ने कहा, आपको बेहतर स्पिनर की जरूरत है क्योंकि आप हमेशा अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर नहीं हो सकते। वे पावरप्ले और डेथ ओवर में बेहतर कर सकते हैं लेकिन आपको मध्य ओवरों के लिए अच्छे स्पिनर की जरूरत है।

उन्होंने कहा, राजस्थान की तरफ से काफी आश्चर्य हुआ। मैंने उम्मीद की थी कि वे प्लेऑफ में शामिल होने की कोशिश करेंगे। हालांकि, सैमसन ने रन बनाए लेकिन अंतिम तीन ओवर ने बड़ा अंतर पैदा किया। हैदराबाद ने अंतिम तीन ओवर में वापसी की और सिर्फ 18 रन दिए। इसने राजस्थान को काफी नुकसान पहुंचाया।

सबा ने कहा, राजस्थान को अब ना सिर्फ अपने लय में खेलना होगा बल्कि उससे भी ऊपर के स्तर पर प्रदर्शन करना होगा। मुझे लगता है कि उनके कुछ बड़े खिलाड़ी रन नहीं बना पा रहे हैं जिस कारण इन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा, मुझे राजस्थान के लिए बुरा लग रहा है क्योंकि उनकी टीम में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Sep 2021, 01:15:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.