logo-image

एसए20: जॉबर्ग सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल की

एसए20: जॉबर्ग सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल की

Updated on: 22 Jan 2023, 04:50 PM

नई दिल्ली:

एसए20 में एक बार फिर रोमांचक मैच देखा गया, जब जॉबर्ग सुपर किंग्स सेंट जॉर्ज पार्क में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए।

यह घरेलू टीम थी, जिसने लगातार तीन जीत के साथ इस मुकाबले में प्रवेश किया, लेकिन इसके बजाय यह सुपर किंग्स था जो आखिरकार फॉर्म में आ गया।

सनराइजर्स के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला कुछ ही सेकंड में नायक से खलनायक बन गए। मगाला को अंतिम ओवर में आठ रनों का बचाव करने का काम सौंपा गया था। अपनी पहली चार गेंदों में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने सुपर किंग्स को सिर्फ तीन रन ही बनाने दिए।

इससे सुपर किंग्स को अंतिम दो गेंदों पर पांच रन चाहिए थे। मगाला के लिए दुर्भाग्य से, लेउस डू प्लोय ने स्कोर बराबर करने के लिए अपनी पांचवीं गेंद को बाउंड्री के लिए हिट किया।

मगाला ने अगली गेंद पर ओवर-स्टेप किया और डिलीवरी को नो-बॉल करार दिया गया , जिसने सुपर किंग्स को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

डू प्लोय ने 40 गेंद में 47 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे सुपर किंग्स ने सनराइजर्स के 127 रन के स्कोर को पार कर लिया।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 37 रन के अलावा बहुत कम समर्थन मिला था।

हालांकि, जीत एक प्रभावशाली सुपर किंग्स गेंदबाजी इकाई द्वारा निर्धारित की गई थी जिसमें बेहतर स्पिन और तेज गेंदबाज है।

बाएं हाथ के स्पिनर आरोन फांगिसो ने 4/20 के साथ प्लेयर आफ द मैच प्रदर्शन दिया। उन्हें इस सप्ताह के शुरू में संदिग्ध अवैध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट किए जाने के बाद गेंदबाजी करने की अनुमति दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.