News Nation Logo

SA A vs IND A: टेस्ट मैच में नहीं चले  भारतीय गेंदबाज, अफ्रीका का बड़ा स्कोर

भारत ए क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में अफ्रीकी ए टीम से टेस्ट मैच खेल रही है. पहले दो दिन के खेल में अफ्रीकी टीम ही हावी रही है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 24 Nov 2021, 05:54:22 PM
cricket 5658678768

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच चल रहे टेस्ट मैच में  भारतीय गेंदबाज कुछ खास रंग नहीं दिखा सके. मैच के पहले और दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए. भारतीय टीम को अगले महीने अफ्रीका का दौरा करना है, इससे पहले भारत ए टीम के गेंदबाजों की पिटाई से टीम की चिंता बढ़ गई होगी. अब भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की नजर अगले दिनों के मैच पर होगी. यह मैच दक्षिण अफ्रीका के ब्लूमफोनटेन में हो रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: किस टीम में जाने वाले हैं क्रिस गेल? 

भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच मैच के स्कोर की बात करें तो बुधवार को टेस्ट मैच का दूसरा दिन था. मंगलवार को पहले दिन भारतीय टीम के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. दक्षिण अफ्रीका ए की टीम को शुरुआती झटके लगे तो भारतीय कप्तान का यह फैसला सही दिख रहा था. दक्षिण अफ्रीकी ओपनर सारेल को भारत के नवदीप सैनी ने पहले ओवर में ही के गौतम के हाथों कैच करा दिया. शून्य के स्कोर पर अफ्रीका ने पहला विकेट खो दिया. इसके बाद रेनार्ड को नागवासवाला ने शून्य पर एलबीडब्ल्यू कर दिया. 14 रन के स्कोर पर अफ्रीका का दूसरा विकेट गिरा. 

इसके बाद अफ्रीका के पीटर मलान और टोनी ने पिच पर जमकर बल्लेबाजी की. दोनों ने शतक लगाए और स्कोर 231 तक पहुंचा दिया. अफ्रीका का इसके बाद टोनी 117 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद स्मिथ बल्लेबाजी के लिए आए. मैच के पहले दिन अफ्रीका का स्कोर 343 के स्कोर पर तीन विकेट हो गया. बुधवार को स्मिथ और पीटर के आउट होने के बाद जार्ज लिंडे ने भी अर्धशतक लगाया. दूसरे दक्षिण अफ्रीका का स्कोर खबर लिखे जाने तक 7 विकेट पर 495 रन हो गया. दोनों दिन भारतीय गेंदबाज प्रभावी नहीं दिखे. अब क्रिकेट प्रेमियों की नजर तीसरे दिन के खेल पर है. 

First Published : 24 Nov 2021, 05:54:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.