News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

SA vs ENG: स्टूअर्ट ब्रॉड और सैम कर्रन के आगे दक्षिण अफ्रीका ने किया सरेंडर, पहले दिन बने 277 रन

पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 82.4 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए हैं.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Dec 2019, 10:14:59 AM
सैम कर्रन

सेंचुरियन:

सैम कर्रन (57-4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (52-3) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए हैं. इसी स्कोर पर कगीसो रबाडा (12) का विकेट गिरा जिसके बाद स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. मेजबान टीम ने पहले दिन 82.4 ओवरों का सामना किया.

ये भी पढ़ें- दानिश कनेरिया ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा-मैं हिंदू था, खिलाड़ी बात नहीं करते थे

ब्रॉड ने तीन विकेट लेने के साथ इस दशक में 400 विकेट पूरे किए. उनके अलावा उनकी ही टीम के जेम्स एंडरसन यह कारनामा कर चुके हैं. एंडरसन अपना 150वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वह ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

ये भी पढ़ें- जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा कीर्तिमान, ऐसा कारनामा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

मेजबान टीम की ओर से क्विंटन डि कॉक ने सबसे अधिक 95 रन बनाए. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज 50 का निजी योग पार नहीं कर सका. डि कॉक के अलावा जुबेर हम्जा ने 39 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से कुरान और ब्रॉड के अलावा एंडरसन तथा जोफ्रा आर्चर ने एक-एक सफलता हासिल की. वेरनॉन फिलेंडर 28 रनों पर नाबाद हैं.

First Published : 27 Dec 2019, 10:14:59 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.