News Nation Logo
Banner

SA Vs ENG : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी की कोशिश करेगी इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम शुक्रवार से न्यूलैंड्स पिच पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर बराबरी हासिल करना चाहेगी. इंग्लैंड को पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से 107 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था

Bhasha | Updated on: 02 Jan 2020, 01:33:25 PM
प्रेक्‍टिस के दौरान इंग्‍लैंड की टीम

प्रेक्‍टिस के दौरान इंग्‍लैंड की टीम (Photo Credit: https://twitter.com/englandcricket/status/1212380490344386567)

CapeTown:

इंग्लैंड की टीम शुक्रवार से न्यूलैंड्स पिच पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर बराबरी हासिल करना चाहेगी. इंग्लैंड को पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से 107 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था, जिससे वह जीत दर्ज करने के लिए हर विभाग में सुधार करना चाहेगी. चार साल पहले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 11 छक्के जड़कर 198 गेंद में 258 रन बनाए थे और जॉनी बेयरस्टो (191 गेंद में नाबाद 150 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 399 रन की विश्व टेस्ट रिकार्ड साझेदारी बनाई थी. इंग्लैंड ने उस मैच में जीत से चार मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत हासिल कर सीरीज जीत ली थी. लेकिन इस बार टीम सेंचुरियन में शुरूआती मुकाबले में हार गई, जिससे टीम अब इस टेस्ट में जीत से 1-1 से बराबरी पर आना चाहेगी.

यह भी पढ़ें ः चार दिन के टेस्‍ट मैच के प्रस्‍ताव के खिलाफ उठने लगी आवाजें, अब इन्‍होंने किया विरोध

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपनी टीम के विदेशों में हालिया खराब रिकार्ड से काफी दबाव में हैं. बेयरस्टो ने सेंचुरियन में एक और नौ रन बनाये जिससे उनके न्यूलैंड्स में इस बार खेलने की संभावना कम है. न्यूलैंड्स में 2016 में दोनों टीमों ने पहली पारियों में 600 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया था. 2011 से यहां हुए 11 टेस्ट मैचों में केवल एक ही ड्रा रहा था. दक्षिण अफ्रीका ने 10 में से नौ मैच जीते और एक गंवाया है. दक्षिण अफ्रीका के चोटिल ऐडन मार्कराम की जगह सलामी बल्लेबाज पीटर मलान को पदार्पण कराने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें ः आस्ट्रेलिया में पहले दी जाएगी श्रद्धांजलि, धुएं से हो सकती है टेस्‍ट मैच में देरी

इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट में स्पिनर के बिना उतरी थी, लेकिन न्यूलैंड्स की पिच पर स्पिनरों की जरूरत है इसलिए उसके लिए स्पिनर का चयन भी दुविधा भरा होगा क्योंकि टीम के पहुंचने के बाद जैक लीच बीमार हैं. वह उबर रहे हैं लेकिन उनका मैच में उतरना संभव नहीं है. लेग स्पिनर मैट पार्किन्सन पहले दो अभ्यास मैचों में प्रभावित नहीं कर सके. ऑफ स्पिनर डाम बेस को स्टैंडबाय के तौर पर बुलाया गया और उनके अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह चुने जाने की उम्मीद है. इंग्लैंड के सबसे अहम तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने बुधवार को नेट अभ्यास में गेंदबाजी नहीं की.

First Published : 02 Jan 2020, 01:33:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो