logo-image

SA vs AUS: हेनरिक क्लासेन के आगे ऑस्ट्रेलिया ने घुटने टेके, 74 रनों से जीता दक्षिण अफ्रीका

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीवन स्मिथ ने 94 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली.

Updated on: 01 Mar 2020, 11:30 AM

नई दिल्लीINDvNZ : न्‍यू:

मैन ऑफ द मैच हेनरिक क्लासेन (नाबाद 123) के करियर के पहले शतक की मदद से मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के साथ ऐसा पहली बार हुआ है कि वे 'नेगेटिव हेड टू हेड' (किसी टीम के खिलाफ जीतने मैच जीते हैं, उससे ज्यादा हारें हैं) का शिकार हुए हैं.

ये भी पढ़ें- IND v NZ : न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 235 रन, टीम इंडिया को सात रन की लीड, पढ़ें पूरी डिटेल

दक्षिण अफ्रीका ने बनाए थे 291 रन

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 291 रन का स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 45.1 ओवर में 217 रन पर आल आउट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीवन स्मिथ ने 94 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली.

स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशैन ने 41, डेविड वार्नर ने 25, डी आर्की शॉर्ट ने 18, मिशेल मार्श ने 16 और कप्तान एरॉन फिंच ने 10 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम सात विकेट केवल 43 रन के अंदर ही खो दिए, जिससे वह इस लक्ष्य से दूर रह गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिदी ने तीन, एनरिक नॉर्जे और तबरेज शम्सी ने दो-दो जबकि एंडिले फेहलुकवायो तथा केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- एशिया कप को लेकर गफलत, अब 3 मार्च को होगा फैसला

क्लासेन ने जड़ा शानदार शतक

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने क्लासेन के पहले नाबाद शतक के सहारे सात विकेट पर 291 रन का स्कोर बनाया. क्लासेन ने 114 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाए. उनकी इस शतकीय पारी के लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला. क्लासेन के अलावा डेविड मिलर ने 74 और अपना पदार्पण मैच खेल रहे काइल वैरेनी ने 48 रनों का योगदान दिया. टेम्बा बवुमा ने 26 और कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 15 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन, मिशेल मार्श ने दो और जोश हेजलवुड ने एक विकेट लिया.