logo-image

दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने का शानदार मौका : द्रविड

दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने का शानदार मौका : द्रविड

Updated on: 25 Dec 2021, 08:30 PM

सेंचुरियन:

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड ने अपनी टीम से कहा है कि दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने का यह शानदार मौका है और इसका फायदा उठाया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि ज्यादातर खिलाड़ी करियर में विदेशी परिस्थिति में प्रदर्शन करने के बाद जाने जाते हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच रविवार से सेंचुरियन में खेला जाएगा। भारतीय टीम को अफ्रीकी जमीन पर अभी भी पहली सीरीज जीतने का इंतजार है।

द्रविड़ ने प्री-मैच वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, यह एक बड़ी चुनौती है। लेकिन यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है। चाहे आप फॉर्म में हों या आउट ऑफ फॉर्म, इन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने का यह एक बेतहर अवसर है। सच कहूं, तो घर से बाहर की परिस्थितियों में खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना खिलाड़ियों के लिए हमेशा बेहतर होता है।

द्रविड़ ने कहा, आपका बहुत सारा करियर इस तरह की परिस्थितियों में प्रदर्शन करने के बाद परिभाषित होता है। मुझे लगता है कि यह हर किसी के लिए एक अच्छा मौका है कि वह आगे बढ़े और इस तरह के प्रदर्शन करें, जो टीम के जीतने में मददगार साबित हो।

दक्षिण अफ्रीका में बतौर खिलाड़ी 29.71 की औसत से 22 पारियों में 624 रन बनाने वाले द्रविड़ इस देश की परिस्थितियों से तालमेल बिठाने की चुनौतियों से वाकिफ हैं।

उन्होंने कहा, यहां की परिस्थितियों में खेलना हमेशा एक चुनौती रही है। यहां की परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है। खासकर जब आप यहां सेंचुरियन से शुरुआत करते हो।

साथ ही, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के पिछले अनुभव पर भरोसा जताया है कि वह परिस्थितियों के अनुकूल तेजी से ढलने में मदद करेगा। चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा अफ्रीकी जमीन पर चौथी बार खेल रहे हैं। कप्तान विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे और मोहम्मद शमी अपने तीसरे दौरे पर हैं, जबकि उपकप्तान केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के अपने दूसरे दौरे पर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.