logo-image

डी कॉक के संन्यास पर बोले एल्गर, मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं

डी कॉक के संन्यास पर बोले एल्गर, मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं

Updated on: 02 Jan 2022, 09:00 PM

जोहानसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने स्वीकार किया कि विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने से उन्हें झटका लगा, लेकिन उन्होंने कहा कि इससे भारत के खिलाफ वांडर्स में दूसरे टेस्ट से पहले उनके साथियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

29 वर्षीय डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इस पर एल्गर ने कहा, मैं बहुत हैरान था, लेकिन डी कॉक ने मुझे अपने कारण बताए और मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं और पूरी तरह से समझता हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्या डी कॉक के टेस्ट क्रिकेट से हटने के फैसले से टीम के सदस्य पर असर पड़ेगा, एल्गर ने जवाब दिया, मुझे नहीं लगता कि कोई असर पड़ेगा। हमारे लिए जिम्मेदारी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के रूप में बेहतर करने की है। हमें अभी भी अच्छा प्रदर्शन करना है। हम अभी भी सीरीज में वापसी कर सकते हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि वहां डीकॉक के संन्यास लेने से टीम के खिलाड़ियों पर असर पड़ेगा।

दूसरे टेस्ट में डी कॉक के प्रतिस्थापन के बारे में बात करते हुए एल्गर ने युवा खिलाड़ी काइल वेरेन को मौका देने की बात कही।

एल्गर ने कहा, मुझे लगता है कि अगर हम अन्य संयोजनों को आगे बढ़ाने की कोशिश नहीं करते हैं तो यह सही नहीं होगा। टेस्ट समाप्त होने के बाद से पिछले दो-तीन दिनों में हम कुछ बदलाव करने के बारे में सोच रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.