logo-image

कोच द्रविड़ को बल्लेबाजी क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने होंगे : सबा करीम

कोच द्रविड़ को बल्लेबाजी क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने होंगे : सबा करीम

Updated on: 07 Jan 2022, 09:05 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने शुक्रवार को कहा कि टीम का लगातार अच्छा करते रहना मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होंने आगे कहा कि द्रविड़ और टीम प्रबंधक को बल्लेबाजी क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने को होंगे।

भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट 113 रनों से जीतने के बाद जोहान्सबर्ग में दूसरा मैच सात विकेट से गंवा दिया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने 240 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।

करीम ने यूट्यूब पर खेलनीति पॉडकास्ट के एक शो में कहा, टीम का लगातार बेहतर करना राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। इस असंगति का मुख्य कारण यह है कि हम एक टेस्ट मैच में अपनी पूरी ऊर्जा लगा देते हैं।

करीम ने भारतीय टीम के ग्राफ में उतार-चढ़ाव के बारे में बताया, अगर हम ध्यान से विश्लेषण करें, तो हम देख सकते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी एक साथ किसी विशेष टेस्ट मैच के लिए बेहतर हैं। लेकिन एक श्रृंखला जीतने के लिए आप केवल एक ही मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा सकते हैं। बल्कि पूरी सीरीज में ऐसा करके दिखाना होगा और यही कारण है कि ग्राफ में उतार-चढ़ाव वाला है।

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता करीम ने द्रविड़ सहित टीम प्रबंधन से सीनियर खिलाड़ियों को रखने या बल्लेबाजी क्रम में नए चेहरों को शामिल करने का आग्रह किया है।

तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 की बराबरी के साथ, तीसरा और अंतिम मैच 11 जनवरी को केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.