logo-image

दूसरे टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का दिया लक्ष्य

दूसरे टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का दिया लक्ष्य

Updated on: 05 Jan 2022, 10:45 PM

जोहान्सबर्ग:

शार्दुल ठाकुर (28) और हनुमा विहारी के नाबाद 40 रन की वजह से भारत ने यहां वांडर्स में बुधवार को तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का लक्ष्य दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने इस स्थल पर कभी भी 220 से अधिक का पीछा नहीं किया है। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक और पहले सत्र में ठाकुर और विहारी ने भारत की बढ़त को 200 के पार ले जाने में शानदार प्रदर्शन किया।

ठाकुर ने दूसरे दिन गेंद से भारत की वापसी करवाई थी। उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए थे। लंच के समय 161 की बढ़त के साथ फिर से शुरू करते हुए ठाकुर ने मार्को जेनसेन की गेंद पर कई बाउंड्री लगाई।

ठाकुर और विहारी की शानदारी बल्लेबाजी के कारण भारत की बढ़त 200 के पार पहुंच गई। इस बीच, जेनसेन ने ठाकुर को आउट करने के बाद मोहम्मद शमी जल्दी चलता किया। विहारी और जसप्रीत बुमराह ने कगिसो रबाडा की गेंद पर क्रमश: एक चौका और छक्का लगाया, लेकिन अगले ओवर में लुंगी एनगिडी ने उन्हें आउट कर दिया।

इसके बाद, भारत की दूसरी पारी 266 रनों पर सिमट गई। वहीं, विहारी 40 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारत ने प्रोटियाज को 240 रनों का लक्ष्य दिया।

इससे पहले, शुरुआती सत्र में रहाणे और पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर प्रहार करते हुए तेजी से रन बटोरे। लेकिन मेजबान टीम ने दूसरे सत्र में वापसी करते हुए 37 रन देकर चार विकेट लिए, क्योंकि रबाडा ने पुजारा, रहाणे और ऋषभ पंत को जल्दी पवेलियन भेजने का काम किया।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 202 और 266 (अजिंक्य रहाणे 58, चेतेश्वर पुजारा 53, कगिसो रबाडा 3/77, लुंगी एनगिडी 3/43) दक्षिण अफ्रीका 229 (कीगन पीटरसन 62, शार्दुल ठाकुर 7/61)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.