logo-image

दूसरा टेस्ट : विराट कोहली चोट के कारण टेस्ट से हुए बाहर, केएल राहुल को मिली टीम की कप्तानी

दूसरा टेस्ट : विराट कोहली चोट के कारण टेस्ट से हुए बाहर, केएल राहुल को मिली टीम की कप्तानी

Updated on: 03 Jan 2022, 02:00 PM

जोहानसबर्ग:

विराट कोहली की जगह केएल राहुल ने भारतीय टीम की कप्तानी का नेतृत्व संभाला है। कोहली चोट लगने के कारण मैच से बाहर हो गए हैं। दूसरा टेस्ट यहां वांडर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है।

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर के बीच हुए टॉस में भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

विराट कोहली की पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन है, वे फिजियो की देखरेख में हैं और उम्मीद है कि वह तीसरे टेस्ट के लिए वापस आएंगे।

बता दें, सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में हुए पहले टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार 113 रन से जीत दर्ज की थी। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है।

प्लेइंग इलेवन की टीम:

भारत: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी और डुआने ओलिवियर।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.