logo-image

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : बारिश ने चौथे दिन का पहला सत्र किया बर्बाद

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : बारिश ने चौथे दिन का पहला सत्र किया बर्बाद

Updated on: 06 Jan 2022, 05:05 PM

जोहान्सबर्ग:

वांडर्स में लगातार बारिश ने गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का पहला सत्र बर्बाद कर दिया।

जोहान्सबर्ग में सुबह से बारिश हो रही है, जिसके कारण पिच को कवर करके रखा गया है। इस कारण चौथे दिन के शुरुआती सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंके जाने के बाद लंच की घोषणा कर दी गई।

मौसम पूवार्नुमान के अनुसार पूरे दिन गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। हालांकि ताजा अपडेट में बताया गया है कि स्थानीय समयानुसार दोपहर 1-4 बजे के बीच मौसम साफ हो सकता है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के एक ट्वीट में कहा गया, बारिश जारी है। वांडर्स में अभी तक मौसम में कोई बदलाव नहीं आया है, क्योंकि बारिश लगातार खेल में खलल डाल रही है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर कहा, बारिश ने वांडर्स में चौथे दिन के पहले सत्र को धो दिया है। उम्मीद करते हैं कि मौसम बेहतर होगा। हम जल्द ही और अपडेट के लिए वापस आएंगे।

चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका (118/2) के कप्तान डीन एल्गर और डूसन बल्लेबाजी के लिए तैयार थे। मैच में दो दिन शेष हैं, दक्षिण अफ्रीका को श्रृंखला को बराबर करने के लिए 122 रनों की आवश्यकता है, जबकि भारत को पहली सीरीज जीत के लिए आठ विकेट चाहिए।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का लक्ष्य दिया था। टीम को शार्दुल ठाकुर (28) और हनुमा विहारी (नाबाद 40) के साथ चेतेश्वर पुजारा (53) और अजिंक्य रहाणे (58) के बीच 144 गेंदों पर 111 रनों की साझेदारी के बाद 240 की बढ़त बना ली थी। मेजबान टीम की ओर से कगिसो रबाडा, मार्को जेनसेन और लुंगी एनगिडी ने तीन-तीन विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 202 और 266 (अजिंक्य रहाणे 58, चेतेश्वर पुजारा 53, कगिसो रबाडा 3/77, लुंगी एनगिडी 3/43) दक्षिण अफ्रीका 229 और 40 ओवर में 118/2 (डीन एल्गर 46 नाबाद, एडेन मार्करम 31, रविचंद्रन अश्विन 1/14, शार्दुल ठाकुर 1/24)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.