logo-image

पहला टेस्ट : लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 22/1, जीतने के लिए 283 रनों की जरूरत

पहला टेस्ट : लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 22/1, जीतने के लिए 283 रनों की जरूरत

Updated on: 29 Dec 2021, 08:05 PM

सेंचुरियन:

सुपरस्पोर्ट पार्क में बुधवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 22/1 रन बनाए। टीम को अभी भी जीतने के लिए 283 रनों की जरूरत है।

कगिसो रबाडा (4/42 ) और मार्को जेनसेन (4/55) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत प्रोटियाज ने दूसरी पारी में भारत को 174 रनों ऑलआउट कर दिया। मेजबान टीम को अब उस पिच पर जीत के लिए 283 रनों की जरूरत है।

305 रनों के लक्ष्य को हालिस करने उतरी प्रोटियाज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि स्टार गेंदबाज शमी ने मेजबान टीम को शुरुआती झटके के रूप में मार्करम को आउट कर दिया।

इसके बाद, बल्लेबाजी के लिए आए कीगन पीटरसन ने कप्तान डीन एल्गर के साथ मिलकर शमी और जसप्रीत बुमराह की नई गेंद का दूसरे सत्र के अंत तक सामना किया, जिसके बाद चाय की घोषणा तक दक्षिण अफ्रीका ने 22/1 रन बना लिए।

इससे पहले, भारत को 300 से ज्यादा बढ़त दिलाने के लिए ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 34 रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले लंच के बाद, पहली गेंद पर विराट कोहली ही दूसरी बार ड्राइव खेलते हुए आउट हो गए।

इसके बाद, चेतेश्वर पुजारा भी लुंगी एनगिडी की गेंद पर डी कॉक को कैच थमा बैठे। हालांकि अजिंक्य रहाणे ने मार्को जेनसेन को तीन चौके लगाए और तेजी से रन जोड़ने की कोशिश की। लेकिन जेनसन के अगले ओवर में तेज रन बनाने के चक्कर में आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए।

इस बीच, पंत और रविचंद्रन अश्विन ने सातवें विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी करते हुए अच्छे शॉट लगाए, लेकिन थोड़ी देर बाद रबाडा ने अश्विन को आउट कर दिया।

इसके बाद रबाडा ने शमी को आउट करते पारी का अपना चौथा विकेट लिया। इस तरह से भारत की दूसरी पारी 174 पर समाप्त हो गई, जिससे दक्षिण अफ्रीका को 305 रनों का लक्ष्य मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.