logo-image

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द

Updated on: 27 Dec 2021, 06:55 PM

सेंचुरियन:

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन लगातार हो रही बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द कर दिया गया।

वहीं, अगले दो दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है। लेकिन अंतिम दिन के लिए बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

दूसरे दिन अंपायरों ने कई बार पिच का निरीक्षण किया, लेकिन बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी। दूसरे दिन के ओवरों के नुकसान के कारण बाकी बचे दिनों के लिए 98 ओवर निर्धारित किए गए हैं। मंगलवार से आधे घंटे पहले मैच को शुरू किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर कहा, दुर्भाग्य से सेंचुरियन में आज भारी बारिश के कारण खेल को रद्द कर दिया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने ट्विटर पर बताया, लगातार हो रही बारिश के बाद बॉक्सिंग टेस्ट का दूसरा दिन बिना कोई गेंद फेंके रद्द कर दिया गया।

इससे पहले, केएल राहुल के शानदार शतक लगाया था, जिसके बाद वह घर से बाहर पांचवां टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे ओपनर बन गए। वहीं, मयंक अग्रवाल के अर्धशतक के साथ रविवार को पहले दिन के खेल में भारत का दबदबा रहा।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक, भारत ने 90 ओवरों में तीन विकेट खोकर 272 रन बनाए थे, जिसमें राहुल (122) और अजिंक्य रहाणे (40) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। पहला दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा था। मेजबान टीम के लिए लुंगी एनगिडी ने 17 ओवरों में 45 रन देकर तीनों महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए थे।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 90 ओवर में 272/3 (केएल राहुल नाबाद 122, मयंक अग्रवाल नाबाद 60, लुंगी एनगिडी 3/45)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.