logo-image

पहला टेस्ट : चाय तक भारत का स्कोर 157/2, एनगिडी ने दिए डबल झटके

पहला टेस्ट : चाय तक भारत का स्कोर 157/2, एनगिडी ने दिए डबल झटके

Updated on: 26 Dec 2021, 07:55 PM

सेंचुरियन:

सुपरस्पोर्ट्स पार्क में रविवार को बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन के चायकाल तक भारत ने दो विकेट खोकर 157 रन जोड़े। अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के डबल झटकों के बाजजूद केएल राहुल और विराट कोहली ने भारत के लिए संभलकर खेला और नाबाद रहे, जिससे भारत मैच में बहुत अच्छी स्थिति में पहुंच गया।

दूसरे सत्र की शुरुआत के बाद अग्रवाल ने मार्को जेनसन की गेंद पर रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद, राहुल और मयंक की जोड़ी ने भारत के लिए शानदार शतकीय साझेदारी की।

इस बीच, राहुल ने वियान मुल्डर को लगातार दो चौके मारकर तेज गति से रन बनाने शुरू किए। लेकिन लंबी होती साझेदारी को जल्द ही एनगिडी तोड़ा, क्योंकि उनकी एक गेंद पर अग्रवाल एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद, अगली गेंद पर खराब फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा भी कैच आउट हो गए।

राहुल ने एनगिडी की गेंद पर कवर ड्राइव लगाकर अपना 13वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। कप्तान विराट कोहली ने राहुल के साथ मिलकर संभलकर खेला और भारत के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए। इस दौरान, उन्होंने महाराज और जेनसन की गेंद पर एक-एक चौका लगाया, जिससे भारत का स्कोर चाय तक दो विकेट के नुकसान पर 157 रन तक पहुंच गया।

इससे पहले, राहुल और मयंक ने भारत के लिए अच्छी शुरुआत की थी। दोनों ने मिलकर लंच तक भारत का स्कोर 28 ओवरों में 83/0 रनों तक पहुंचाया था।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 57 ओवर में 157/2 (केएल राहुल नाबाद 68, मयंक अग्रवाल 60, लुंगी एनगिडी 2/35)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.