logo-image

पहला टेस्ट : लंच तक भारत का स्कोर 83/0, राहुल और मयंक क्रीज पर मौजूद

पहला टेस्ट : लंच तक भारत का स्कोर 83/0, राहुल और मयंक क्रीज पर मौजूद

Updated on: 26 Dec 2021, 04:45 PM

सेंचुरियन:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। भारत ने रविवार को पहले टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए लंच तक बिना कोई विकेट गंवाए 83 रन बनाए लिए।

भारत की सलामी जोड़ी केएल राहुल (29) और मयंक अग्रवाल (46) रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं। इसी के साथ दोनों के बीच 83 रनों की शानदार साझेदारी हो गई है।

वहीं, अफ्रीका का कोई भी गेंदबाज भारत की सलामी जोड़ी को नुकसान पहुंचाने में असफल रहे।

इससे पहले, भारतीय टीम पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी और शानदार शुरुआत की। पहले सत्र में 28 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 83 रन बनाए। इस दौरान, भारत की सलामी जोड़ी मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने बेहतरीन शुरुआत की।

शुरुआत में दोनों ने दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों को समझते हुए सावधानी खेलना शुरू किया और विरोधी टीम के तेज गेंदबाजों कगिसो रबाडा और लुंगी एंगिडि की गेंदों पर संभलकर पारी को आगे बढ़ाया। इसके बाद उनके युवा गेंदबाजों जैसे मार्को जानसेन और वियान मुलडर की गेंदों पर प्रहार करके राहुल और मयंक ने टीम के लिए तेजी से स्कोर किए। इस तरह, पहले सत्र में भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 83 रन पर पहुंच गया।

पहले सत्र के अंत तक दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर डी कॉक ने मयंक का कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद राहुल और अग्रवाल ने भारत को बहुत मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 28 ओवर में 83/0 (मयंक अग्रवाल 46 नाबाद, केएल राहुल 29 नाबाद)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.