logo-image

्रपहला टेस्ट : कोहली को आउट करने वाले मार्को जेनसेन का शानदार प्रदर्शन जारी

्रपहला टेस्ट : कोहली को आउट करने वाले मार्को जेनसेन का शानदार प्रदर्शन जारी

Updated on: 29 Dec 2021, 10:05 PM

सेंचुरियन:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसेन भारतीय प्रशंसकों के लिए कोई नया चेहरा नहीं है। 2018 में अपने जुड़वां भाई डुआन के साथ वांडर्स स्टेडियम में तत्कालीन 17 वर्षीय खिलाड़ी ने जोहानसबर्ग में अभ्यास मैच के दौरान भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को आउट कर दिया था, स्टार बल्लेबाज काफी प्रभावित हुए थे।

जेनसेन ने उस समय क्रिकबज से कहा था, यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को गेंदबाजी कर रहे हैं, क्योंकि उनके तीसरे गेंद डालते ही कोहली ने कहा था, गुड बॉल।

अभ्यास मैच में, वहां मौजूद डुआन ने अपने जुड़वां भाई के बारे में अच्छी बात की थी। हां, मार्को ने कल की तुलना में आज ज्यादा अच्छी गेंदबाजी की । मुझे लगता है कि कल उन्होंने अपनी कुछ कमजोरियों पर ध्यान दिया, जिसके कारण उन्होंने आज अच्छी गेंदबाजी की।

तीन साल बाद, जेनसेन ने भारतीय कप्तान को एक बार फिर आउट कर दूसरी पारी में भारत को 174 रनों पर ही रोक दिया। कोहली ही नहीं, जेनसेन ने अपने पहले टेस्ट मैच में कुल मिलाकर 124 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए, जिसमें दूसरी पारी में 13.3 ओवर में 4/55 विकेट शामिल है। इससे पहले, 21 वर्षीय खिलाड़ी ने 2017 में चार दिवसीय मैचों के दौरे पर भारत ए के खिलाफ गेंदबाजी की थी।

उनके पिता कूस ने भारत ए के तत्कालीन कोच राहुल द्रविड़ के साथ अपने जुड़वां बेटों के बारे में बहुत बात की, उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने महान बल्लेबाज के साथ तस्वीरें ली थीं। उनके पास द्रविड़ के साथ वाली फोटो में उनके बच्चे भी शामिल थे।

उन्होंने आगे कहा, मुझे नहीं पता कि मैं इससे कब तक अपने पास रख पाऊंगा, लेकिन यह स्पष्ट रूप से मेरे लिए बहुत गर्व की बात है, क्योंकि द्रविड़ एक लीजेंड हैं और जब वह मेरे बच्चों को बेहतर क्रिकेटर बनने के लिए कहते हैं तो मुझे बहुत अच्छा लगता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.