logo-image

पहला टेस्ट : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आर्कबिशप डेसमंड टूटू के निधन पर शोक जताया

पहला टेस्ट : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आर्कबिशप डेसमंड टूटू के निधन पर शोक जताया

Updated on: 27 Dec 2021, 01:10 AM

सेंचुरियन:

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को आर्कबिशप डेसमंड टूटू के निधन पर शोक व्यक्त किया। विश्व प्रसिद्ध रंगभेद विरोधी कार्यकर्ता टूटू का रविवार की सुबह केप टाउन में 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

सीएसए ने एक बयान में कहा है, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने आज सुबह आर्कबिशप एमेरिटस डेसमंड टूटू के निधन के दुख और जबरदस्त नुकसान की भावना के साथ सीखा है। सीएसए पूरे टूटू परिवार, दोस्तों, सहयोगियों, एंग्लिकन चर्च और वास्तव में पूरे दक्षिण अफ्रीका को अपनी संवेदना भेजता है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सम्मान के प्रतीक के रूप में सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन काली पट्टी बांधी।

सीएसए ने कहा, आर्कबिशप टूटू ने रंगभेद की अन्यायपूर्ण और आपराधिक व्यवस्था के खिलाफ संघर्ष में एक अमिट योगदान दिया है। उन्होंने अपना पूरा जीवन हमारे राष्ट्र के लिए उपचार और सुलह की परियोजना के लिए समर्पित कर दिया, एक प्रक्रिया जिसे उन्होंने अपनी अध्यक्षता से आगे बढ़ाया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों ने स्टेडियम में सभी के साथ राष्ट्रगान से पहले एक मिनट का मौन भी रखा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.