logo-image

तीसरा टेस्ट : भारत पहली पारी में 223 रनों पर सिमटा, रबाडा ने लिए 4 विकेट

तीसरा टेस्ट : भारत पहली पारी में 223 रनों पर सिमटा, रबाडा ने लिए 4 विकेट

Updated on: 11 Jan 2022, 10:10 PM

केपटाउन:

केपटाउन के न्यूलैंड्स में मंगलवार को तीसरे टेस्ट के पहले दिन के आखिरी सत्र में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहली पारी में 223 रनों पर ऑलआउट कर दिया। एक बार फिर भारतीय बल्लेबाज अफ्रीकी तेज आक्रमण के सामने घुटने टेकते नजर आए। टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। वहीं, कगिसो रबाडा ने अपने नाम चार सफलताएं कीं।

आखिरी सत्र में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के छह विकेट महज 82 रनों पर ही गिरा दिए, जिससे भारतीय टीम 77.3 ओवरों में 223 रनों पर ऑलआउट हो गई।

चाय के बाद भारत को 141/4 आगे खेलते हुए कप्तान कोहली और पंत अफ्रीकी गेंदबाजों पर थोड़ी देर के लिए हावी नजर आए और इस दौरान उन्होंने मिलकर कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन इसके बाद, कोहली और पंत के बीच हो रही साझेदारी को जेनसेन तोड़ा, जब वह 27 रन बनाकर कीगन पिटरसन द्वारा कैच आउट हो गए। दोनों के बीच 113 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी हुई।

इस बीच, कप्तान कोहली ने अकेले ही अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद कोहली ने भी टीम के लिए तेज बनाते हुए जेनसेन के एक ही ओवर में दो चौके लगाए। वहीं, दूसरे छोर से भारत के विकेट गिरते चले गए।

इसके बाद, भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका और आर अश्विन (2), शार्दुल ठाकुर (12), जसप्रीत बुमराह (0), विराट कोहली (79) और मोहम्मद शमी (7) रन बनाए, जबकि उमेश यादव 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। वहीं, जेनसेन ने तीन विकेट लिए, जबकि डुआने ओलिवर, लुंगी एनगिडी और केशव महाराज को एक-एक विकेट मिला।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 77.3 ओवरों में 223/10 (कप्तान विरोट कोहली 79, चेतेश्वर पुजारा 43, कगिसो रबाडा 4/73, मार्को जेनसेन 3/55)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.