logo-image

अंगूठे में चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा श्रीलंका दौरे से बाहर

अंगूठे में चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा श्रीलंका दौरे से बाहर

Updated on: 03 Sep 2021, 09:20 PM

कोलंबो:

दक्षिण अफ्रीका के टी20 और वनडे के कप्तान टेम्बा बावुमा अंगूठे के चोट के वजह से मौजूदा श्रीलंका दौरे से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह वनडे सीरीज के लिए बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज टीम की कमान संभालेंगे जबकि टी20 सीरीज के लिए कप्तान पर फैसला नहीं लिया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, स्कैन ने फ्रैक्च र का संकेत दिया है और बावुमा विशेषज्ञ से सलाह लेने के लिए जल्द से जल्द दक्षिण अफ्रीका लौट आएंगे। उनके वापसी की समयसीमा उसके बाद ही तय की जाएगी।

बावुमा गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्य का पीछा करने के 26वें ओवर में उनके अंगूठे में चोट लग गई। गेंद को मिड-विकेट पर धकेलने के बाद, बावुमा क्षेत्ररक्षक के थ्रो से बचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन अंगूठे पर चोट लग गई।

उन्होंने तुरंत अपना दस्ताना उतार दिया और कुछ देर तक मैदन पर मेडिकल स्टाफ ने उनके चोट को ठीक करने की कोशीश की पर हो नहीं सका। दो ओवर बाद, बावुमा ने 53 गेंदों में 38 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। 301 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने मैच को 14 रनों से हार गई।

तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका 1-0 से आगे है। दूसरा वनडे मैच शनिवार को और उसके बाद अंतिम मैच मंगलवार को होना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.