logo-image

अली बाकर ने की दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की तारीफ

अली बाकर ने की दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की तारीफ

Updated on: 16 Jan 2022, 07:55 PM

जोहानसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और प्रशासक अली बाकर ने रविवार को कहा कि भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में बल्लेबाजों ने जो हिम्मत और जज्बा दिखाया, वह मैंने पहले कभी नहीं देखा था। उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले कीगन पीटरसन की भी प्रशंसा की।

दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 से पिछड़ने के बाद अगले दो टेस्ट जोहान्सबर्ग और केपटाउन में जीतकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली।

न्यूज18 डॉट कॉम के हवाले से बाकर ने कहा, मुझे लगता है कि श्रृंखला शुरू होने से पहले, बहुत कम लोगों ने दक्षिण अफ्रीका को श्रृंखला जीतने का दावेदार माना होगा। इन परिस्थितियों में यह अब तक के सबसे शानदार प्रदर्शनों में से एक रहा है। दक्षिण अफ्रीकी टीम में विशेष रूप से बल्लेबाज की ग्रीम पोलक, ग्रीम स्मिथ, जैक्स कैलिस, फाफ डु प्लेसिस और एबी डिविलियर्स के साथ तुलना नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, वे सुपरस्टार थे। फिर भी इन अनुभवहीन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने हिम्मत और जज्बा दिखाया, जो मैंने पहले कभी नहीं देखा था। इसलिए हमें दक्षिण अफ्रीकी टीम पर गर्व है। उन्होंने कभी हार नहीं मानी और जीत हासिल की। सेंचुरियन में पहले टेस्ट में हारने के बाद श्रृंखला 2-1 से जीत कर खुद को साबित कर दिया।

दोनों पक्षों के गेंदबाजों के दबदबे वाली श्रृंखला में, यह पीटरसन ही थे जिन्होंने बल्ले से अपनी क्लास दिखाई। केपटाउन में पीटरसन ने पहली पारी में 72 रन बनाए और दूसरी पारी में शानदार 82 रनों के साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए 212 रनों के सफल लक्ष्य का आधार बनाया।

उन्हें श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया, जिसमें उन्होंने 46 की औसत से छह पारियों में 276 रन बनाए।

बाकर ने पीटरसन के प्रदर्शन की अत्यधिक सराहना की।

उन्होंने कहा, उनकी तकनीक शानदार है, उनका सिर हर समय गेंद के ऊपर रहता है। वह कभी घबराए नहीं। उनका स्वभाव अच्छा लगा। मेरे लिए, वह दक्षिण अफ्रीका के लिए श्रृंखला की खोज और मैन ऑफ द सीरीज हैं। उन्होंने अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेल दिखाते हुए सीरीज में 276 रन बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.